Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: Yusuf Pathan ने टिकट मिलने पर जताया ममता बनर्जी का आभार, जानिए क्या बोले

TMC Candidate List: तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. टीएमसी ने कोलकाता में आयोजित रैली में बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: Yusuf Pathan ने टिकट मिलने पर जताया ममता बनर्जी का आभार, जानिए क्या बोले

Ex-Team India cricketer Yusuf Pathan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

 तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने नामों की घोषणा की. पिछले कुछ दिनों से विपक्षी गठबंधन के सहयोगियों में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही थी. इस बीच टीएमसी ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. बहरामपुर से क्रिकेट के दिग्गज यूसुफ पठान को टिकट दिया गया है, जो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे. बशीरहाट से पार्टी ने एक्ट्रेस नुसरत जहां का टिकट काट दिया है. टीएमसी ने उनका टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को दिया है.   

टीएमसी ने डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी, कूचबिहार से जगदीश बसुनिया, अलीपुरद्वार से राज्यसभा सांसद प्रकाश चिक बड़ाई, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, दार्जिलिंग से गोपाल लामा, बालूरघाट से बिप्लब मित्रा, राणाघाट से मुकुल मणि अधिकारी, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, दुर्गापुर से कीर्ति आजाद, दमदम से सौगत रॉय, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, हुगली से रचना बनर्जी को टिकट दिया है. 


यह भी पढ़ें: कौन हैं Arun Goel, क्यों उनके इस्तीफे पर उठे सवाल, क्या है हंगामे की वजह?


ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की रैली कर रही हैं.  इसे जन गर्जन सभा नाम दिया गया है. ग्राउंड में TMC के महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौजूद हैं. इस दौरान ममता बनर्जी ने भाजपा सर्कार पर जमकर  हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम एनआरसी लागू होने नहीं देंगे. मैं आज बंगाल के 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल के 42 उम्मीदवारों को सामने लेकर आऊंगी. इससे पहले तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि इस ब्रिगेड रैली से भाजपा को कहना चाहता हूं, 'जन गन का गर्जन, बंगाल से विरोधी का विसर्जन' है. 


यह भी पढ़ें: UP MLC Election: BJP की जाति के गणित के साथ सहयोगियों को साधने की कोशिश


यूसुफ पठान ने जताया ममता बनर्जी का आभार

 बहरामपुर सीट से टिकट मिलने के बाद यूसुफ पठान ने टीएमसी की मुखिया और राज्य की सीएम ममता बनर्जी का आभार जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि TMC परिवार में मेरा स्वागत करने और संसद में लोगों की आवाज बनने की जिम्मेदारी मुझ पर सौंपने के लिए, मैं ममता बनर्जी का सदैव आभारी रहूंगा. एक जनप्रतिनिधि के तौर पर, गरीबों और वंचितों को आगे बढ़ाना हमारा कर्तव्य है और मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अपने कर्तव्य को अच्छे तरीके से निभाऊंगा. 

 

कांग्रेस ने कही यह बात 

बताया जा रहा है कि तृणमूल ने कांग्रेस को बहरामपुर और एक अन्य सीट की पेशकश की थी लेकिन दोनों पार्टियां सीट बंटवारे को लेकर सहमत नहीं थी. ऐसे में टीएमसी ने  42 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. उम्मीदवारों की घोषणा पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारे समझौते की अपनी इच्छा व्यक्त की. कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए. इसके साथ उन्होंने कहा कि  कांग्रेस हमेशा चाहती है कि 'इंडिया' गठबंधन एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement