Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को विदेश जाने से रोका, एयरपोर्ट से लौटना पड़ा घर

Maneka Gambhir Latest News: टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को विदेश जाने से रोक दिया गया है और उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा.

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को विदेश जाने से रोका, एयरपोर्ट से लौटना पड़ा घर

विदेश नहीं जा सकीं मेनका गंभीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और उनके परिवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच जारी है. अब इसकी जद में उनके रिश्तेदार भी आने लगे हैं. ईडी ने शनिवार रात को अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर (Maneka Gambhir) को कोलकाता हवाई अड्डे पर रोक लिया और उन्हें विदेश जाने वाली फ्लाइट में नहीं चढ़ने दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेनका गंभीर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जांच में शामिल होने के लिए समन भी जारी किया गया था. 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीती रात करीब नौ बजे बैंकॉक के लिए जाने वाली एक फ्लाइट में सवार होने के लिए वह एयरपोर्ट पहुंची थीं. सूत्रों ने रविवार को बताया कि मेनका गंभीर को केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर उन्हें मंजूरी देने से इनकार कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मेनका गंभीर को अधिकारियों ने फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया.

यह भी पढ़ें- Nitin Gadkari ने दिया बड़ा बयान, जानिए किसानों से क्‍यों कहा सरकार पर ज्‍यादा भरोसा मत करो 

विदेश जाने की नहीं मिली परमिशन
इसके बाद ईडी अधिकारियों को सूचना दी, जिसके बाद वे हवाईअड्डे पर पहुंचे, उनसे बात की और उन्हें यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया. सूत्रों के अनुसार, इसके बाद ईडी अधिकारियों ने धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में स्थित उसके कार्यालय में सोमवार (12 सितंबर) को सुबह 11 बजे उन्हें पेश होने के लिए समन सौंपा. 

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला पश्चिम बंगाल में कथित कोयला चोरी के मामले से जुड़ा है. ऐसी जानकारी है कि वह शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे हवाई अड्डे से कोलकाता में अपने घर के लिए रवाना हो गईं. ईडी ने अभी तक इस मामले में गंभीर से पूछताछ नहीं की है. सीबीआई ने पहले इस मामले में उनसे पूछताछ की थी. कलकत्ता हाई कोर्ट ने अगस्त में ईडी को दिल्ली के बजाय कोलकाता में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में मेनका गंभीर से पूछताछ करने का निर्देश दिया था. साथ ही, उसने मामले पर सुनवाई की अगली तारीख तक गंभीर के खिलाफ कोई बलपूर्वक कार्रवाई न करने का भी निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम में घटाईं 22 सीटें, अब अधिकतम 250 वार्ड के लिए होंगे चुनाव

मेनका गंभीर ने ईडी के समन को यह कहते हुए चुनौती दी थी कि उन्हें कथित कोयला घोटाला मामले के संबंध में 5 सितंबर को दिल्ली में पेश होने के लिए कहा गया और उन्होंने अदालत से एजेंसी को कोलकाता में पूछताछ करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था. ईडी ने पहले इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे तथा टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा से पूछताछ की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement