Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: बिहार में फिर महागठबंधन सरकार, गुजरात में केजरीवाल करेंगे नया ऐलान सहित इन 5 बड़ी खबरों पर नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर पूरे देश की नजर रहेगी. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का शपथग्रहण समारोह आज की सबसे बड़ी खबरों में से एक है.

Top News Today: बिहार में फिर महागठबंधन सरकार, गुजरात में केजरीवाल करेंगे नया ऐ��लान सहित इन 5 बड़ी खबरों पर नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए हिंदी में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. आज की प्रमुख खबरों में बिहार का बदला हुआ सियासी घटनाक्रम सबसे ऊपर रहेगा. बिहार में आज दोपहर नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है. इसके अलावा राजस्थान दौरे पर गए राहुल गांधी और गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर सभी की नजर रहेगी. आइए आपको विस्तार से बताते हैं आज की 5 प्रमुख खबरों के बारे में.

नीतीश कुमार लेंगे सीएम पद की शपथ
मंगलवार को बिहार की सियासत ने उस समय बड़ा यू-टर्न लिया जब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया. नीतीश कुमार ने इसके साथ ही एकबार फिर से राज्य में सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया. नीतीश इसबार राजद के साथ मिलकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह आज राजभवन में दो बजे आयोजित किया जाएगा. पढ़िए पूरी खबर.

Nitish Kumar

अलवर: कांग्रेस के शिविर में पहुंचेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के अलवर में चल रहे कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व संगम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कांग्रेस पार्टी और राज्य सरकार की तरफ से उनके तिजारा में चल रहे कार्यक्रम को देखते हुए कई दिनों से तैयारियां की जा रही थीं. मंगलवार को इस कार्यक्रम में कांग्रेस की सीनियर नेता कुमारी शैलजा शामिल हुई थीं. राहुल कांग्रेस के इस कार्यक्रम में भाजपा पर बड़ा हमला बोल सकते हैं.

गुजरत में अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुजरात में AAP की एक और 'गारंटी' की घोषणा करेंगे. अरविंद केजरीवाल पिछले सप्ताह के अंत में भी गुजरात में थे. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वह अपनी पार्टी को राज्य में स्थापित करने की रणनीति के तहत विभिन्न जिलों की जल्दी-जल्दी यात्रा कर रहे हैं. मंगलवार को AAP के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव और गुजरात के नेता इसुदान गढ़वी ने प्रेस वार्ता में कहा, "केजरीवाल जी (बुधवार) को गुजरात की यात्रा करेंगे. वह अहमदाबाद में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में गुजरात के लोगों के लिए नई ‘गारंटी’ की घोषणा करेंगे.".

महाराष्ट्र में बारिश का रेड अलर्ट
महाराष्ट्र के कई जिले भारी बारिश से प्रभावित हैं. IMD ने मंगलवार को उत्तरी कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र और पूर्व तथा पश्चिम विदर्भ में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया. मौसम विभाग की तरफ से इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, इन इलाकों में 12 अगस्त के बाद ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी. महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में रविवार से भारी बारिश हो रही है और IMD के अनुसार, यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है.

श्रीकांत त्यागी बताएगा कई राज
नोए़डा पुलिस ने मंगलवार को श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. उसे स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. अब श्रीकांत त्यागी से नोएडा पुलिस पूछताछ करेगी. पूछताछ में श्रीकांत त्यागी से कई अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. मंगलवार को श्रीकांत त्यागी ने पुलिस को बताया कि उसकी कार पर लगा विधायक का स्टिकर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिया गया है. इसके अलावा भी पुलिस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे सामने आ सकते हैं. पढ़े पूरी खबर.

Shrikant Tyagi

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement