Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: स्टेशन पर ट्रेन रोकना भूला ड्राइवर, 700 मीटर बाद याद आया तो रिवर्स चलाई गाड़ी

Indian Railway News: यह अनूठी घटना केरल में हुई है, जहां तिरुवनंतपुरम से शोरानूर जा रही वेनाड एक्सप्रेस एक स्टेशन पर ठहरे बिना ही आगे दौड़ी चली गई थी.

Indian Railways: स्टेशन पर ट्रेन रोकना भूला ड्राइवर, 700 मीटर बाद याद आया तो रिवर्स चलाई गाड़ी

Train (file Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kerala News- केरल में एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री उस समय हैरान रह गए, जब बिना रुके उन्हें छोड़कर दौड़ी चली गई ट्रेन थोड़ी देर बाद रिवर्स होकर वापस रेलवे स्टेशन पर आती दिखाई दी. यह कारनामा केरल के अलापुझा जिले में देखने को मिला है, जहां ट्रेन का लोको पायलट (ड्राइवर) एक स्टेशन पर ट्रेन को रोकना भूल गया. करी 700 मीटर आगे जाने पर जब उसे अपनी भूल समझ आई तो वह ट्रेन को रिवर्स गियर में चलाते हुए वापस स्टेशन पर लाया और यात्रियों को बैठाकर आगे का सफर शुरू किया. रेलवे ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है. हालांकि अधिकारी उस स्टेशन का दर्जा महज एक हॉल्ट का होने के कारण घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं.

रविवार सुबह की है घटना

यह घटना रविवार सुबह की है. रविवार सुबह 16302 वेनाड एक्सप्रेस तिरुवनंतपुरम से शोरानूर जा रही थी, इस ट्रेन क सुबह 7.45 बजे चेरियानाड स्टेशन पर ठहरना था. यहां ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री उस समय हैरान रह गए, जब ट्रेन उनके लिए ठहरे बिना ही स्टेशन से आगे दौड़ी चली गई. 

700 मीटर जाने के बाद वापस लाया ड्राइवर

ट्रेन जब चेरियानाड स्टेशन से करीब 700 मीटर आगे निकल गई, तब ड्राइवर को अपनी गलती का अहसास हुआ. इसके बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रिवर्स गियर में चलाना शुरू किया और करीब 8 मिनट बाद चेरियानाड स्टेशन पर पहुंच गया.

स्टेशन पर ना सिग्नल और ना ही स्टेशन मास्टर

चेरियानाड स्टेशन मवेलीक्कारा और चेंगानूर के बीच छोटा सा हॉल्ट है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यहां ना तो किसी स्टेशन मास्टर की तैनाती है और ना ही यहां सिग्नल लगे हुए हैं, जो लोको पायलट को ट्रेन रोकने के लिए अलर्ट कर सकें. इसके चलते ही लोको पायलट से यह गलती हुई है.

यात्रियों ने नहीं की शिकायत, ड्राइवर से मांगा गया जवाब

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह बहुत बड़ा मामला नहीं है. किसी यात्री ने भी इस घटना की शिकायत नहीं की है, क्योंकि किसी को भी परेशानी नहीं हुई है. ट्रेन अपने डेस्टिनेशन पर भी ठीक समय पर पहुंची थी. इसके बावजूद लोको पायलट से इस घटना के लिए जवाब मांगा जाएगा. 

बड़े हादसे का कारण बन सकती है ये लापरवाही

रेलवे अधिकारी भले ही इस घटना को ऑफिशियली बहुत बड़ा नहीं मान रहे हैं, लेकिन एक रेलवे अधिकारी का कहना है कि यह लापरवाही किसी बड़े हादसे का सबब बन सकती है. ट्रेन को रिवर्स गियर में चलाकर स्टेशन तक लाने में करीब 8 मिनट लगे. इस दौरान पीछे से कोई ट्रेन आने पर बड़ा हादसा भी हो सकता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement