Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Transgender Couple देंगे बच्चे को जन्म, प्रेग्नेंट 'पापा' ने दिखाया बेबी बंप

Transgender Couple Pregnant: केरल में एक ऐसा ट्रांसजेंडर कपल है जो 1 महीने में बच्चे को जन्म देने वाला है. इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

Transgender Couple देंगे बच्चे को जन्म, प्रेग्नेंट 'पापा' ने दिखाया बेबी बंप

Transgender Couple

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल ने बच्चा पैदा करने का फैसला किया है. यह कपल चर्चा में इसलिए है क्योंकि इसमें मां की बजाय पापा प्रेग्नेंट हुए हैं. इस अनोखी कहानी ने ट्रांसजेंडर समुदाय को हिम्मत और प्रेरणा दी है. शहद पवाल (23) और जिया पवाल (21) ने अपना लिंग बदलने की प्रक्रिया दो साल पहले शुरू की थी. अब शहद गर्भवती हैं. उनके बेबी बंप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. 

शहद 8 महीने से गर्भवती हैं. बच्चे को जन्म देने के बाद वह लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया जारी रखना चहाते है. क्लासिकल डांस टीचर का काम करने वाले शहद कहते हैं, 'हमने 3 साल पहले फैसला लिया था कि हम साथ रहेंगे. हमने सोचा कि हम बाकी ट्रांसजेंडर्स से थोड़ा अलग रहेंगे. ज्यादातर ट्रांसजेंडर्स का उनके परिवार और समाज के लोग बॉयकॉट करते हैं. हमें एक बच्चा चाहिए था, ताकि हम अपने समाज में एक उदाहरण पेश करेंगे.'

यह भी पढ़ें- असम: बाल विवाह केस में 2 हजार से ज्यादा 'पति' गिरफ्तार, महिलाओं ने खोला मोर्चा

जेंडर बदलने की प्रक्रिया जारी
जिया का कहना है कि ट्रांस पुरुष और ट्रांस महिला बनने की हमारी प्रक्रिया जारी रहेगी मैं अभी भी हार्मोनल ट्रीटमेंट करवा रही हूं ताकि मैं एक ट्रांस महिला बन सकूं. डिलीवरी के छह महीने या एक साल के बाद शहद भी ट्रांस पुरुष बनने का ट्रीटमेंट करवाएंगे. जियो कोझिकोड की रहने वाली हैं और शहद तिरुवनंतपुरम के रहने वाले हैं. ट्रांसजेंडर पहचान का पता लगने के बाद से दोनों ने अपने परिवारों को छोड़ दिया है और साथ ही रहते हैं.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, 'कश्मीरी पंडितों को भिखारी कहना ठीक नहीं'

दोनों का कहना है कि बच्चा पैदा करने का फैसला उन्होंने बहुत सोच-समझकर लिया है. जिया बताती हैं, 'शहद ने अपने दोनों ब्रेस्ट पहले ही निकला दिए हैं और अभी कई और हार्मोनल ट्रीटमेंट होने हैं. हालांकि, बच्चा पैदा करने की वजह से हमने इस प्रक्रिया को बीच में ही रोक दिया है. डिलीवरी के कुछ महीनों के बाद इसे फिर से शुरू करेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement