Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केरल के त्रावणकोर देवासम बोर्ड का ऐलान- मंदिरों में नहीं लगेगी RSS की शाखा

RSS Kerala: केरल के त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी करके कहा है कि मंदिरों में RSS के कार्यक्रमों को अनुमति न दी जाए.

केरल के त्रावणकोर देवासम बोर्ड का ऐलान- मंदिरों में नहीं लगेगी RSS की शाखा

RSS

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केरल के त्रावणकोर देवासम बोर्ड (Travancore Devaswom Board) ने एक सख्त सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर के मुताबिक, मंदिरों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की गतिविधियों की इजाजत नहीं दी जाएगी. यानी मंदिरों के परिसर में लगने वाली RSS की शाखाओं को अब अनुमति नहीं होगी. अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे इस आदेश का पालन करें. आदेश को सख्ती से लागू न करवाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने 18 मई को सभी मंदिरों के लिए एक सर्कुलर जारी किया गया है. इस सर्कुलर में कहा गया है कि मंदिरों के परिसर में RSS की ओर से की जाने वाली गतिविधियों और सामूहिक ड्रिल को अनुमति न दी जाए. साथ ही, यह भी कह दिया गया है कि प्रशासनिक अधिकारी इस आदेश का सख्ती से पालन करवाएं.

यह भी पढ़ें- 'दीदी' से मिलेंगे केजरीवाल, नीतीश ने दिया कोई मंत्र या अलग फॉर्मूला बनाने की तैयारी?

दो महीने पहले भी जारी हुआ था सर्कुलर
इससे पहले 30 मार्च को बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी किया था कि मंदिरों में मंदिर की गतिविधियों और त्योहारों के अलावा मंदिर परिसर का इस्तेमाल किसी भी अन्य गतिविधि के लिए न किया जाए. नए सर्कुलर में कहा गया है कि संघ परिवार के संघठन की ओर से हथियारों का प्रशिक्षण देने के लिए मंदिर परिसरों का इस्तेमाल किया जाता है. इसे रोकने के लिए 2021 में आदेश दिया गया था लेकिन अधिकारी इसका पालन नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- हिंदू लड़के के साथ शॉपिंग करने पर युवकों ने की मारपीट, लड़की से बोले- मुस्लिम लड़के मर गए थे क्या?

साल 2016 में भी त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी किया था और कहा था कि RSS द्वारा मंदिरों में हथियारों के प्रशिक्षण पर बैन लगाया जा रहा है. फिर 2021 में कहा गया कि अधिकारी इसका पालन नहीं कर रहे हैं. अब बोर्ड ने मंदिर परिसर में इस तरह की गतिविधियों पर ही रोक लगा दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement