Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सालाना 4 लाख रुपये ज्यादा कमाती है पत्नी, तलाक के बाद पति को नहीं देना होगा मेंटेनेंस का पैसा

Divorce Case: मुंबई की एक ट्रायल कोर्ट ने तलाक के मामले में आदेश दिया है कि पति अपनी पत्नी को मेंटनेंस राशि नहीं देगा क्योंकि महिला अपने पति से ज्यादा कमाती है.

सालाना 4 लाख रुपये ज्यादा कमाती है पत्नी, तलाक के बाद पति को नहीं देना होगा मेंटेनेंस का पैसा

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तलाक के एक मामले में ट्रायल कोर्ट ने सेशंस कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है. सेशंस कोर्ट ने फैसला दिया था कि तलाक के बाद भी पति अपनी पत्नी को मेंटनेंस नहीं देगा. इसका कारण यह था कि पत्नी नौकरी करती है और सालाना अपने पति से 4 लाख रुपये ज्यादा कमाती है. महिला ने कोर्ट के फैसले को ट्रायल कोर्ट में चुनौती दी थी. अब ट्रायल कोर्ट ने भी निचली अदालत के फैसले को ही बरकरार रखा है. इस केस में महिला को एक बेटा भी है लेकिन पुरुष का कहना है कि वह बेटा उसका नहीं है क्योंकि सेक्शुअली वह बच्चे पैदा करने में सक्षम नहीं हैं.

महाराष्ट्र की एक अदालत के जज सी वी पाटिल ने कहा, 'निश्चित ही नौकरी करने वाली महिला को भी मेंटेनेंस राशि पाने का अधिकार है लेकिन बाकी चीजों को भी ध्यान में रखना होगा. इस मामले में भी पत्नी पति से ज्यादा कमाती है. ऐसे में दोनों पक्षों की आय को देखते हुए मैजिस्ट्रेट का आदेश सही और कानूनी रूप से उचित है.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, जंतर मंतर पर प्रदर्शन को लेकर पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज

खुद को सेक्शुअली इनऐक्टिव बता रहा है महिला का पति
साल 2021 में इस महिला ने अपने पति और ससुराल के लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था. महिला के मुताबिक, बच्चा पैदा होने के बाद ही ससुराल के लोगों से मारपीट की और दादर में स्थित अपने घर से निकाल दिया. इस मामले में कोर्ट ने महिला के पति को आदेश दिया है कि वह बच्चे के पालन-पोषण के लिए हर महीने 10 हजार रुपये की राशि दे. पति ने यह राशि देने से इनकार किया है क्योंकि उसका तर्क है कि वह बच्चा पैदा करने में सक्षम नहीं है और यह बच्चा उसका है ही नहीं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली NCR में अभी और बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

महिला ने कोर्ट को यह भी बताया कि उसके पति की सेक्शुअल समस्याओं का इलाज चल रहा था लेकिन उसने महिला को इसकी जानकारी नहीं दी थी. जब उसके पति और पति के परिवार को गर्भ ठहरने की बात पता चली तो उन्होंने महिला के चरित्र पर शक करना शुरू कर दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement