Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trump-Harris Debate : अबॉर्शन पर जोरदार बहस, कमला हैरिस बोलीं-'महिलाओं को मत बताइए वे अपने शरीर के साथ क्या करें?'

अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच जोरदार बहस चली. इस बहस में अबॉर्शन, रूस-यूक्रेन वॉर और अवैध प्रवास पर चर्चा हुई.

Latest News
Trump-Harris Debate : अबॉर्शन पर जोरदार बहस,  कमला हैरिस बोलीं-'महिलाओं को मत बताइए व�े अपने शरीर के साथ क्या करें?'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस (Kamala Harris vs Donald Trump Debate) के बीच राष्ट्रपति पद के लिए चल रही बहस पर पूरी दुनिया की नजर है. फिलाडेल्फिया में हो रही इस मुलाक़ात को लेकर पूरी दुनिया उत्सुक है. यह डिबेट इसलिए भी जरूरी है क्योंकि 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होने हैं. डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में आमने-सामने हैं. 90 मिनट चलने वाली यह डिबेट ABC न्यूज पर होस्ट हो रही है. पत्रकार डेविड मइर और लिन्से डेविस इस डिबेट को मॉडरेट कर रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस आमने-सामने हैं.  इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप का एक मुकाबला हो चुका है. हालांकि, 21 जुलाई को बाइडेन खुद पीछे हट गए और कमला हैरिस का समर्थन किया.  

कई मुद्दों पर बहस
कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इस बहस में गर्भपात, रूस-यूक्रेन वॉर, चीन-उत्तर कोरिया और अवैध प्रवास जैसे मुद्दों पर डिबेट हुई. अबॉर्शन पर हुई बहस पर डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में छह हफ्ते के अबॉर्शन बैन के अपने फैसले का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स अपनी अबॉर्शन नीति को लेकर कट्टरपंथी हैं. तो वहीं कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप महिलाओं को न बताएं कि महिलाओं को अपनी बॉडी के साथ क्या करना चाहिए. हैरिस ने आगे कहा कि सरकार और डोनाल्ड ट्रंप को महिलाओं को यह नहीं बताना चाहिए कि उन्हें अपने शरीर के सात क्या करना चाहिए. कमला हैरिस ने कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप चुने गए तो वे पूरे देश में गर्भपात पर रोक लगाने वाले बिल पर साइन कर देंगे. 

आपको बता दें कि साल 2022 में अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने रो बनाम वेड ऐतिहासिक फैसले से स्थापित गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया था. इस फैसले ने पूरे देश में अबॉर्शन को वैध बना दिया था.  कमला हैरिस ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को निश्चित रूप से किसी महिला को यह नहीं बताना चाहिए कि उसे अपने शरीर के साथ क्या करना चाहिए. 

सरकार महिलाओं को न बताए वे अपनी बॉडी के साथ क्या करें
कमला हैरिस ने कहा कि यदि ट्रंप जीतते हैं तो उनकी कोशिश होगी वे देशव्यापी गर्भपात बैन के नियमों को लाएंगे.  उन्होंने कहा कि कुछ आजादी जैसे कि अपने शरीर से जुड़े फैसले लेने की आजादी के नियम सरकार को नहीं बनाने चाहिए, खासकर डोनाल्ड ट्रंप तो ऐसे नियम न ही बनाएं.


यह भी पढ़ें - 'अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए इतने बेकार शख्स की जरूरत नहीं', कमला हैरिस को लेकर ऐसा क्यों बोले डोनाल्ड ट्रंप?


 

अवैध प्रवासियों पर कही ये बात
प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडन सरकार हमला बोलते हुए कहा कि बाइडेन सरकार ने अपने कार्यकाल में अवैध प्रवासियों, आतंकवादियों और अपराधियों को अमेरिका में आने दिया. ये उनकी बहुत बड़ी गलती है. इन लोगों ने इस देश के ताने-बाने को नष्ट कर दिया है. मिडिल क्लास को लेकर कमला हैरिस ने कहा कि मैं खुद मिडिल क्लास मे पली-बढ़ी हूं. मैं मिडिल क्लास के टैक्स में कटौती करूंगी. मैं छोटे बिजनेस को बढ़ावा दूंगी, लेकिन ट्रंप के पास कोई प्लान नहीं है. यह व्यक्ति सिर्फ अपने बारे में सोचता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement