Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TV-फ्रिज की तरह अब EMI पर खरीद पाएंगे आम, कितनी होगीं किस्त और डाउन पेमेंट जानें पूरी शर्तें

Alphonso Mango on EMI: अल्फांसो आम को किस्तों पर खरीदने के लिए कम से कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी होगी.

TV-फ्रिज की तरह अब EMI पर खरीद पाएंगे आम, कितनी होगीं किस्त और डाउन पेमेंट जानें पूरी शर्तें

Alphonso Mango

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने आज तक फ्रीज, एसी और टीवी जैसे सामानों को ईएमआई (EMI) मिलते हुए बहुत देखा होगा लेकिन क्या फलों को किस्तों पर बेचते हुए देखा है. अगर नहीं देखा तो आज हम आपको बता रहे हैं कि पुणे में एक कारोबारी फलों के राजा आम को EMI पर बेच रहा है. कारोबारी ने खास स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो आम (Alphonso Mango) के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान मासिक किस्तों की अनूठी सुविधा पेश की है.

महाराष्ट्र के देवगढ़ और रत्नागिरि में पैदा होने वाले अल्फांसो को हापुस आम (Mango) के नाम से भी जाना जाता है. आम की तमाम किस्मों में अल्फांसो को सबसे अच्छा माना जाता है. लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद और कम उत्पादन की वजह से इसके दाम अक्सर आम लोगों की पहुंच से बाहर ही रहते हैं. इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के बयान ही कांग्रेस को कर रहे अकेला? अब शरद पवार ने पकड़ी अलग राह

कारोबारी अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई (EMI) पर भी बेचने को तैयार हैं. सनस ने कहा, 'बिक्री शुरू होते ही अल्फांसो के दाम बहुत ऊपर जा चुके हैं. ऐसी स्थिति में अगर अल्फांसो को भी ईएमआई पर दिया जाए तो हर कोई इसका स्वाद ले सकता है.' फल कारोबार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के सनस का दावा है कि पूरे देश में EMI पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान उनका है.

कितने महीने की होंगी किस्त?
उन्होंने कहा, 'हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है तो फिर आम को क्यों नहीं? इस तरह हर कोई इस आम को खरीद सकता है.' कोई भी व्यक्ति ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदने की ही तरह उनकी दुकान से अल्फांसो को किस्त पर खरीद सकता है. इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और फिर खरीद मूल्य को 3,6 या 12 महीनों की किस्तों में बदल दिया जाता है.

डाउन पेमेंट के तौर पर 5000 की खरीददारी जरूरी
हालांकि, सनस की दुकान पर अल्फांसो आम को किस्तों पर खरीदने के लिए कम से कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए अब तक चार लोग आगे भी आ चुके हैं. इस तरह ईएमआई पर अल्फांसो की बिक्री का सफर शुरू हो चुका है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement