Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udaipur Murder: पाकिस्तान में हुई है गौस मोहम्मद की ट्रेनिंग, स्लीपर सेल के तौर पर कर रहा था काम 

Udaipur Murder Case में बड़ा खुलासा हुआ है. राजस्थान के गृह मंत्री राजेंद्र यादव ने बताया कि हत्या का एक आरोपी गौस मोहम्मद पाकिस्तान में 45 दिन तक ट्रेनिंग ले चुका है. उसने साल 2014-2015 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. वह अरब और नेपाल में भी रह चुका है.

Udaipur Murder: पाकिस्तान में हुई है गौस मो�हम्मद की ट्रेनिंग, स्लीपर सेल के तौर पर कर रहा था काम 

Udaipur Murder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में राजस्थान के गृह मंत्री ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी गौस मोहम्मद ने 2014-15 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. वो 45 दिनों तक पाकिस्तान में रहा था. हालांकि गृह मंत्री ने अभी यह सार्वजनिक नहीं किया कि गौस मोहम्मद किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था. उन्होंने बताया कि गौस मोहम्मद स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था.

उन्होंने बताया कि गौस मोहम्मद 8 मोबाइल नंबरों के जरिए लगातार पाकिस्तान में संपर्क बनाए हुए था. वह अरब देशों और नेपाल में भी रह कर आया था. गृह मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि इस मामले की जांच अब NIA को दी गई है. राजस्थान पुलिस NIA का पूरा सहयोग करेगी. उन्होंने कहा कि आरोपियों को कम से कम फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

पढ़ें- Arif Mohammad Khan बोले- मदरसों में सिखा रहे 'गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा'

कन्हैया ने सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने मध्यस्थता पर जोर दिया
राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को बेरहमी से हत्या कर दिए गए कन्हैया लाल को आशंका थी कि दुकान खोलने पर उसकी हत्या कर दी जाएगी और उसने पुलिस सुरक्षा की मांग भी की थी लेकिन पुलिस ने कन्हैया और नाजिम के बीच मामले को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की. कन्हैया के पड़ोसी नाजिम ने 11 जून को कन्हैया के खिलाफ एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया था, जिसमें दर्जी कन्हैया लाल को गिरफ्तार किया गया था. दर्जी ने 15 जून को धान मंडी थाने में संपर्क किया और नाजिम तथा पांच अन्य के खिलाफ लिखित शिकायत दी कि वे उसकी दुकान की रेकी कर रहे हैं.

पढ़ें- मृतक कन्हैया की पत्नी का बड़ा बयान, कहा- हत्यारों को दो फांसी वरना और किसी को मार देंगे

उन्होंने आरोप लगाया कि नाजिम और अन्य ने सोशल मीडिया पर अपने समुदाय के समूहों में उसकी तस्वीर प्रसारित की और सभी को निर्देश दिए कि अगर वह (कन्हैया) कहीं भी दिखे या वह अपनी दुकान खोलता है तो उसे मार दिया जाए. शिकायत में कन्हैया ने कहा था कि उस पर दुकान नहीं खोलने का दबाव बनाया जा रहा था. उन्होंने शिकायत में कहा कि "नाजिम और पांच अन्य व्यक्ति मेरी दुकान की रेकी कर रहे हैं और मुझे दुकान खोलने नहीं दे रहे हैं. सुबह शाम पांच सात लोग मेरी दुकान में चक्कर लगा रहे हैं और मुझे पता चला है कि जैसे ही मैं दुकान खोलूंगा वे मुझे मारने की कोशिश करेंगे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement