Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी के आवास के बाहर उड़ा संदिग्ध ड्रोन, हाई अलर्ट पर फोर्स, जांच जारी

PM House Drone: पीएम नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास लोक कल्याण मार्ग पर संदिग्ध ड्रोन देखने के बाद जांच शुरू कर दी गई है.

PM मोदी के आवास के बाहर उड़ा संदिग्ध ड्रोन, हाई अलर्ट पर फोर्स, जांच जारी

PM House (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास के बाहर संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद खलबली मच गई है. सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं. शुरुआती जांच में कोई ड्रोन आसपास नहीं मिला है लेकिन तलाश की जा रही है. साथ ही, यह भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है कि यह ड्रोन कहां से आया था और फिर कहां चला गया. प्रधानमंत्री का आवास बेहद संवेदनशील इलाकों में है और यहां की सुरक्षा काफी उच्च स्तर की होती है.

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि पीएम मोदी के आवास के आसपास का इलाका नो-फ्लाइंग जोन है. यहां पर एक ड्रोन उड़ाए जाने की सूचना मिली है. एसपीजी ने पुलिस को सुबह 5:30 बजे इसका सूचना दी. इस बारे में जांच की जा रही है. बता दें कि एसपीजी के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों के दर्जनों जवान दिन-रात प्रधानमंत्री आवास की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. इसके अलावा, आसपास की सड़कों और चौराहों पर दिल्ली पुलिस के जवान भी भारी संख्या में मौजूद होते हैं.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Live: अजित पवार को अब भी रोक लेंगे शरद पवार? जानिए महाराष्ट्र में क्या हो रहा है

कहां है प्रधानमंत्री का घर?
भारत के प्रधानमंत्री का आधिकारिक आवास लोक कल्याण मार्ग पर है. लुटियंस जोन में मौजूद इस रास्ते का नाम पहले रेस कोर्स रोड हुआ करता था. पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इसका नाम बदल दिया गया. बंगला नंबर सात पीएम का आधिकारिक आवास है. इस आवास का नाम पंचवटी है क्योंकि इसे पांच बंगलों को मिलाकर बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- 'KCR का 'रिमोट कंट्रोल' मोदी के पास', राहुल गांधी ने BRS को बताया 'बीजेपी की बी-टीम' 

12 एकड़ क्षेत्र में बनाए गए प्रधानमंत्री आवास के कुल पांच बंगलों में आधिकारिक आवास, प्रधानमंत्री का एक दफ्तर, सिक्योरिटी ऑफिस, गेस्ट हाउस और एसपीजी के रहने की जगह शामिल है. एसपीजी के जवान 24 घंटे प्रधानमंत्री मोदी के साथ या उनके आसपास रहते हैं. आधिकारिक या निजी दौरों पर भी एसपीजी की सुरक्षा में ही पीएम मोदी कहीं जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement