Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: यूपी में भेड़ियों के बाद अब बाघ का आतंक, खौफ में 50 गांव, इस 'आदमखोर' ने ली 4 लोगों की जान

ये आदमखोर बाघ बारी-बारी से गांव के लोगों को अपना शिकार बना रहा है. लेटेस्ट मामला दक्षिण खीरी के वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले महेशपुर इलाके का है, जहां बाघ के हमले में एक 40 साल के व्यक्ति की जान चली गई.

Latest News
UP News: यूपी में भेड़ियों के बाद अब बाघ का आतंक, खौफ में 50 गांव, इस 'आदमखोर' ने ली 4 लो�गों की जान

Tiger (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पिछले कुछ दिनों से यूपी में भेड़िये को लेकर खौफ का माहौल है. बहराइच में भेड़ियों के हमलों में अब तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है. ये हमले पिछले कई दिनों से मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं. अब यूपी से बाघ के हमले की खबर आ रही है. बाघ के हमले की ये खबर लखीमपुर खीरी से आ रही है. वहां गन्ने के खेतों में छिपकर बाघ लगातार स्थानीय लोगों पर हमला कर रहा है. इस आदमखोर के हमलों में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. इन हमलों को लेकर करीब 50 गांवों में खौफ का माहौल छाया हुआ है. 

बाघ लगातार स्थानीय लोगों को बना रहा अपना शिकार
ये आदमखोर बाघ बारी-बारी से गांव के लोगों को अपना शिकार बना रहा है. लेटेस्ट मामला दक्षिण खीरी के वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले महेशपुर इलाके का है, जहां बाघ के हमले में एक 40 साल के व्यक्ति की जान चली गई. इस शख्स को बाघ ने हमला करके मार डाला. पिछले एक महीने के भीतर बाघ के हमले में हुई मौत की ये चौथी घटना है. पिछले 15 दिनों की बात करें तो ये ऐसे हमले में हुई मौत की दूसरी घटना है. दरअसल बाध गन्ने के खोतों में घात लगाकर बैठा रहता है, जैसे ही किसी को अकेला पाता है, उसपर जानलेवा हमला कर देता है. 

बाघ के हमलों से स्थानीय लोगों में दहशत
बाघ का ताजा हमला मूडा अस्सी गांव का है. वहां के रहने वाले जाकिर इस हमले के शिकार हो गए, और उनकी जान चली गई. बाघ ने उनके ऊपर उस समय हमला कर दिया जब वो अपने गन्ने के खेत में मौजूद थे. इस जानलेवा हादसे के बाद से ग्रामीण क्रोधित हैं. वो इस आदमखोर जानवर से सुरक्षा को लेकर सरकार से बड़े कदम उठाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस बाघ को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

इस घटना के बारे में दक्षिण खीरी में मौजूद प्रभागीय वन अधिकारी (DFO) संजय बिस्वाल की तरफ से सूचित किया गया है. उन्होंने बताया कि महेशपुर रेंज में बाघ के हमले से एक शख्स की जान गई है. साथ ही उन्होंने इन हमलों से स्थानीय लोगों को बचाने को लेकर अपनी तैयारियों की भी जानकारी दी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement