Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: रेल ट्रैक पर थे लकड़ी के टुकड़े, ड्राईवर की सूझबूझ से टला हादसा, जानें पूरा मामला

स्टेशन प्रंबधन ने इसकी सूचना आरपीएफ सहित उच्चाधिकारियों को दी है जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं.

Latest News
UP: रेल ट्रैक पर थे लकड़ी के टुकड़े, ड्राईवर की सूझबूझ से टला हादसा, जानें पूरा मामला

Railway Station

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मेमू ट्रेन पलटने की एक बड़ी घटना होते होते टल गई है. यहां लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ का परिचय दिया. लोको पायलट ने जैसे ही प्लेटफार्म और रेलवे ट्रैक के बीच लकड़ी के बड़े टुकड़ों को देखा, फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगाया. इस कारण ट्रेन को एक बड़े हादसे से बचाया जा सका. स्टेशन प्रंबधन ने इसकी सूचना आरपीएफ सहित उच्चाधिकारियों को दी है. इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं.

जानें पूरा मामला
ये मामला सुमेरपुर रेलवे स्टेशन के कानपुर बांदा ट्रैक का है. कानपुर से मानिकपुर जाने वाली मेमू ट्रेन सुमेरपुर कस्बे के रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म पर पहुंचने वाली थी. यहां पर पटरियों व प्लेटफार्म की दीवाल के बीच लकड़ी के टुकड़े रखकर ट्रेन को डिरेल करने जैसी कोशिश की गई थी. स्टेशन प्रबंधन द्वारा भी बिना प्लेटफार्म को देखे मेमू को इस ट्रैक में ले लिया गया था. हालांकि लोको पायलट ने जब पटरियों पर लकड़ी के गुटकों को देखा तो सन्न रह गए और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को इन लकड़ी के गुटकों के पहले रोक दिया.

पायलट ने वॉकी-टॉकी के माध्यम से स्टेशन प्रबंधक को इसकी जानकारी दी. जिस पर स्टेशन कर्मी प्लेटफॉर्म पर दौड़ पड़े और पटरियों और प्लेटफार्म के बीच रखें टुकड़ो को हटा कर काफी देर से खड़ी ट्रेन को रवाना किया. लोको पायलट की सतर्कता के चलते ट्रेन ड्रिरेल होने से बच गई और एक बड़ा हादसा टल गया. मामले की सूचना पर आरपीएफ सहित सीओ सदर, सीओ फायर औऱ एसडीएम सदर ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

साजिश या इंसानी चूक?
जांच करने पहुंचे अधिकारियों ने साजिश के तहत ट्रेन को डिरेल करने की बात को नकारते हुए पटरी को प्लेटफार्म से दूर रखने के लिए लगाये जाने वाले टुकड़े होने की बात कही है. कहा गया है कि ये लकड़ी के टुकड़े काम के दौरान ही ट्रैक पर छूट गए होंगे.  किसी भी प्रकार के अराजकतत्वों द्वारा यदि किसी साजिश रची गई होती तो टुकड़े पटरियों के बीच में रखे गए होते, हालांकि रेलवे के अधिकारियों की विस्तृत जांच के बाद ही किसी ठोस कारण की जानकारी हो पाएगी.


यह भी पढ़ें: अमेठी में दलित परिवार के चार लोगों की हत्या, घर में घुसकर मारी थी गोली, जानें पूरा मामला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement