Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur News: रद्दी में सरकारी फाइलें बेच पी गया शराब, कानपुर में इस अजब घटना से मचा हड़कंप

UP Crime News: यूपी के कानपुर में एक सफाईकर्मी ने शराब पीने के लिए सरकारी फाइलों को ही बेच दिया. बताया जा रहा है कि रद्दी में ऐसी फाइलें बेच दी हैं जिनमें बहुत जरूरी और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड सुरक्षित थे. इस घटना से हर कोई हैरान रह गया है. 

Kanpur News: रद्दी में सरकारी फाइलें बेच पी गया शराब, कानपुर में इस अजब घटना से मचा हड़कंप

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शराब की लत लोगों से कई बार बहुत कुछ करवा लेती है. ऐसा ही कुछ कानपुर के लोक कल्याण विभाग के सफाईकर्मी के साथ हुआ. शराब का खर्च नौकरी और आमदनी से पूरा नहीं हो पा रहा था तो उसने सरकारी फाइलों को ही रद्दी में बेच दिया. इन फाइलों को रद्दी में बेचकर मिले पैसों से शराब पी गया. विभाग से जब कई फाइलें गायब थीं तो हर कोई हैरान रह गया क्योंकि उनमें प्रमुख दस्तावेज और रिकॉर्ड थे. मामले के संज्ञान में आने के बाद सीडीओ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी सफाई कर्मी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. फाइलों के गायब होने से विभाग के कर्मचारियों की स्थिति खराब है क्योंकि अब नए सिरे से रिकॉर्ड जुटाने होंगे. सभी फाइलें काफी महत्वपूर्ण थीं. 

कानपुर के आरोपी सफाईकर्मी का नाम बताया जा रहा है. उसे विभाग के ही एक और कर्मचारी ने बोरे में फाइलें भरकर ले जाते हुए देखा था. बोरे में फाइलें देख हैरान रह गया और उसने पूछा कि वह इन्हें कहां ले जा रहा है, तो काफी टाल-मटोल के बाद उसने सच बताया. उसने कहा कि वह फाइलें एक रद्दी वाले को बेच देता है और उससे शराब पीता है. पहले भी कई बार उसने फाइलें बेच दी हैं. इस घटना के सामने आने के बाद विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी हैरान रह गए. 

यह भी पढ़ें: छुटकू से प्रज्ञान रोवर ने सोने से पहले किया था कमाल, चांद पर की बहुत बड़ी खोज 

एक ही दुकान पर बेचता था सारी फाइलें 
विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जब जांच की तो पता चला कि वृद्धों के पेंशन की एक फाइल काफी समय से नहीं मिल रही थी. मोहन अधिकारियों को उस दुकान पर लेकर गया जहां वह सारी फाइलें बेचता था. वहां से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले भी लेकिन काफी फाइलें तब भी नहीं मिली. अपनी पोल खुलती देखकर डर गया और दुकाने से भाग गया. ऐसा लग रहा है कि वह एक ही रद्दी की दुकान पर अपनी सारी फाइलें बेचता था. फिलहाल दुकानदार से भी पूछताछ की गई है. 

यह भी पढ़ें: कत्ले-आम मचाने वाला यह मुगल शासक गोश्त नहीं खाता था मूंग दाल की खिचड़ी 

सफाई कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस घटना के सामने आने के बाद सीडीओ सुधीर कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सफाई कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा उसे काम से हटा दिया है. इसके अलावा, लापरवाही के चलते संबंधित विभागों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है और उनसे गायब फाइलों की लिस्ट मांगी गई है. सफाई कर्मी के इस तरह के कारनामे को सुन दूसरे कर्मचारियों संग अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है और ज्यादातर विभागों ने अपने दस्तावेज और फाइल खंगालने शुरू कर दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement