Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP में 1 लाख नई नौकरी देंगे CM Yogi, महिलाओं को 20 फीसदी कोटा, पढ़ें पूरी बात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. UP पुलिस में 1 लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Latest News
UP में 1 लाख नई नौकरी देंगे CM Yogi, महिलाओं को 20 फीसदी कोटा, पढ़ें पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यूपी पुलिस भर्ती के बीच सीएम योगी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. कानपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ये घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यूपी में 2 साल में दो लाख नौकरियां दी जाएंगी, इनमें से एक लाख नौजवान पुलिस में भर्ती किए जाएंगे. इसमें 20 फीसदी पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित किए जाएंगे. 

UP Police Constable Exam
उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही हैं. परीक्षा परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 31 अगस्त को समाप्त होगी. सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा का आयोजन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अगर कहीं से कोई भी परीक्षा में सेंध मारने की कोशिश करता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी साथ ही 1 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा.

 


ये भी पढ़ें-'सपने में आए केजरीवाल और मुझे फटकार लगाई...' AAP में वापसी पर और क्या बोले पार्षद रामचंद्र


महिलाओं के लिए 20 फीसदी सीटें आरक्षित 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो अगले 2 साल के अंदर 2 लाख सरकारी नौकरी युवाओं को देने जा रहे हैं. इसमें 1 लाख पदों पर नौजवानों को पुलिस में भर्ती किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने 20 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के जो गुंडे हैं उनकी सड़कों पर ठुकाई करने के लिए बेटियों का पुलिस में भर्ती होना बहुत जरूरी है. उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं की भर्ती के बाद बेटियां सबसे पहले समाजवादी पार्टी के शोहदों और गुंडो का इलाज करेंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement