Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dibrugarh Express Train Derail: यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत

Dibrugarh Express Train Derail: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस गोरखपुर होते हुए असम जा रही थी. इसी दौरान गोंडा के मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच हादसा हो गया.

Latest News
Dibrugarh Express Train Derail: यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत

chandigarh dibrugarh express accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 4 यात्रियों की मौत और 20 से ज्यादा घायल हो गए. ट्रेन कोच के पटरी से उतरने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. यात्रियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सीएम योगी ने भी एक्स पर पोस्ट कर हादसे पर दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक, डिर्बूगढ़ एक्सप्रेस नंबर 15904 गुरुवार दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर हादसे का शिकार हो गई. ट्रेन चंडीगढ़ से यूपी के गोरखपुर होते हुए असम जा रही थी. तभी गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई. जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हेल्पलाइन नंबर जारी
घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. मेडिकल टीम को भी बुलाया गया है. डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं.  रेलवे ने इस घटना के संबंध में कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. 

Helpline number released


CM योगी ने हादसे पर जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को तुरंत हादसा स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. योगी ने X पर लिखा, 'गोंडा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं. भगवान घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है.'

पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज सिंह ने कहा, 'बचाव अभियान जारी है. एंबुलेंस और डॉक्टर मौके पर पहुंच गए हैं. अब तक हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक एक व्यक्ति की मौत हुई है. 6 लोग घायल हुए हैं. इनमें से 1 व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं, जो भी यात्री ट्रेन में हैं उन्हें उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा. 


यह भी पढ़ें- Yogi Adityanath और Keshav Prasad Maurya विवाद के बीच Akhilesh Yadav का मॉनसून ऑफर, जानिए क्यों बोले '100 लाओ, सरकार बनाओ'


ट्रेनों का रूट डायवर्ट
उन्होंने कहा कि अभी हमारा पूरा ध्यान बचाव कार्य में है. हादसे के बाद इस रूट की ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.  ट्रेन नंबर 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में LHB डिब्बे लगे हुए थे, जिसकी वजह से डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़े नहीं बल्कि पलट गए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement