Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024: BJP में टिकट को लेकर घमासान, कार्यकर्ताओं ने रविंदर रैना के दफ्तर को घेरा

Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में पहली लिस्ट जारी होते ही बीजेपी में अंदरूनी कलह उभरकर बाहर आ गया है. इस हंगामे के चलते बीजेपी को दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम होल्ड करने पड़ गए हैं.

Latest News
जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024: BJP में टिकट को लेकर घमासान,  कार्यकर्ताओं ने रविंदर रैना के दफ्तर को घेरा

Jammu Kashmir bjp candidate list

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में जबरदस्त घमासान मचा है. पार्टी ने सोमवार को 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, लेकिन कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद उसे वापस लेना पड़ा. फिर नामों में बदलाव करने के कुछ ही घंटे बाद उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया. पहली लिस्ट से ही बीजेपी में अंदरूनी कलह उभरकर बाहर आ गया है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना के दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, इस नाराजगी की वजह से बीजेपी ने दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम होल्ड कर दिए हैं. हालात इतने खराब हो गए कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना को खुद के केबिन में बंद होना पड़ा. इसके बाद सुरक्षाकर्मी तैनात करने पड़े.

'मैं हर कार्यकर्ता से करूंगा बात'
हालांकि, थोड़ी देर बाद रविंदर रैना ने कार्यकर्ताओं का गुस्सा शांत करने की कोशिश. उन्होंने कहा कि हमारे लिए कार्यकर्ता भगवान स्वरूप हैं. मैं हर कार्यकर्ता से बात करूंगा और उनकी राय जानूंगा. हमारे लिए राष्ट्र पहले है और उसके बाद पार्टी. उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर कार्यकर्ता नाराज न हों, बीजेपी में हर कार्यकर्ता बराबर हैं. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रविवार को हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. 

पार्टी ने किसे बनाया उम्मीदवार
इस लिस्ट में पंपोर से सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से सैयद वजाहत, इंदरबल से तारिक कीन, डोडा से गजय सिंह राणा, किश्तवाड़ से शगुन परिहार, पाडेर-नागसेनी से सुनील शर्मा, भदरवाह से दलीप सिंह परिहार, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, रामबाण से राकेश ठाकुर और बनिहाल से सलीम भट्ट को उम्मीदवार बनाया है.


यह भी पढ़ें- केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लद्दाख में बनेंगे 5 नए जिले, जानें उनके नाम


जम्मू कश्मीर में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए भाजपा ने 15, दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरे व आखिरी चरण के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा. नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement