Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: उत्तर प्रदेश में दिवाली पर चलेंगे पटाखे? जानें सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिया क्या निर्देश 

CM Yogi Adityanath Order On Firecrackers: दिवाली 2023 को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है. पटाखों के साथ ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम ने निर्देश दिया है. 

UP News: उत्तर प्रदेश में दिवाली पर चलेंगे पटाखे? ज��ानें सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिया क्या निर्देश 

CM Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिवाली के आसपास उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है. फेस्टिव सीजन में लोगों की सुविधा का ध्यान रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है. धनतेरस पर बाजारों की व्यवस्था और दिवाली में पटाखों और बिजली आपूर्ति को लेकर ताकीद की है. त्योहार के मौसम में सुरक्षा चाक-चौबंद रहे और दुर्घटनाओं से बचाव के लिए सीएम ने निर्देश दिया है कि आबदी क्षेत्र के आसपास पटाखों के दुकान-गोदाम वगैरह न हों. इसके अलावा, अधिकारियों से कहा गया है कि जहां पटाखों की खरीद-बिक्री हो रही है उस इलाकें में फायर टेंडर्स की व्यवस्था कराई जानी चाहिए. सीएम ने धनतेरस के मौके पर बाजारों में सुरक्षा बढ़ाने और भीड़ को व्यवस्थित करने का भी आदेश दिया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और त्योहारों को देखते हुए निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि इन दिनों बाजार में भीड़ बढ़ेगी. ऐसे में अराजक तत्वों/शोहदों की सक्रियता, लूट-पाट की भी घटनाएं न हों, इसके लिए सुरक्षा के इंतजाम किए जाने चाहिए. पुलिस टीम को अपनी गश्त और पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. हनुमान जयंती को लेकर अयोध्या के हनुमानगढ़ी और काशी में मंदिरों की साज-सज्जा और सफाई को निर्देश दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: जमानत मिली तो शरीर में लगा दिया GPS ट्रैकर, समझें J&K पुलिस का प्लान  

पटाखों की खरीद-बिक्री पर नजर रखने का आदेश 
सीएम योगी ने कहा कि दीपावली के लिए पटाखों की दुकानें/गोदाम वगैरह आबादी से दूरी पर होने चाहिए. उन्होंने कहा की जहां पटाखों का क्रय/विक्रय हो वहां फायर टेंडर के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. पटाखों की दुकान खुली जगहों पर होनी चाहिए और इसके लिए लाइसेंस और एनओसी की प्रक्रिया समय रहते पूरे हो जाने चाहिए. सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि त्योहार के मौसम में वरिष्ठ अधिकारी ज्यादा जिम्मेदारी लें और अपनी सक्रियता बढ़ाएं. इसके अलावा, सीएम ने कहा कि छोटी से छोटी घटना पर नजर रखें और सतर्कता बरतें. 

मिलावट पर सख्ती, बिजली आपूर्ति का हो पूरा इंतजाम
अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा कि पर्व-त्योहार के मौके पर अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए. ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से हो, यह तय किया जाना चाहिए. इसके अलावा, त्योहार में मिलावट पर भी लगाम लगाने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि विभागी अधिकारी इसका ख्याल रखें और मुनाफाखोरी और मिलावट करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जा सकता है. सीएम ने अधिकारियों को खुद एक्टिव रहने का सुझाव दिया है. 

यह भी पढ़ें: विधेयक पास नहीं कर रहे थे राज्यपाल, SC ने कहा, 'गवर्नर को जनता नहीं चुनती' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement