Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी विधानसभा में आज सिर्फ महिलाएं करेंगी चर्चा, योगी-अखिलेश भी रहेंगे 'खामोश', जानिए वजह

यूपी विधानसभा में आज प्रश्नकाल के बाद सिर्फ महिला विधायक ही चर्चा करेंगी. आज प्रश्नकाल के बाद का समय महिला विधायकों के लिए आरक्षित किया गया है.

यूपी विधानसभा में आज सिर्फ महिलाएं करेंगी चर्चा, योगी-अखिलेश भी रहेंगे 'खामोश', जानिए वजह

विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद का समय महिला विधायकों द्वारा चर्चा के लिए आरक्षित

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज महिला विधायकों के लिए खास दिन है. उत्तर प्रदेश विधानससभा के मौजूदा विधानसभा सत्र में आज सिर्फ महिला विधायकों को बोलने का अवसर दिया जाएगा. आज प्रश्नकाल के बाद महिला विधायक ही विधानसभा में चर्चा करेंगी. मौजूदा विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने जानकारी दी थी कि 22 सितंबर को प्रश्नकाल के बाद का पूरा समय महिला सदस्यों को चर्चा के लिए समर्पित करने का फैसला किया गया है.

यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान 22 सितंबर को हम सिर्फ महिला सदस्यों को बोलने का अवसर देंगे. उन्होंने बताया था कि 22 सितंबर को प्रश्नकाल के बाद का समय महिला विधायकों द्वारा चर्चा के लिए आरक्षित रहेगा. यह पहली बार होगा जब देश की किसी विधानसभा में किसी दिन सदन की कार्यवाही सिर्फ महिला सदस्यों को समर्पित होगी.

पढ़ें- यूपी में फिर 'हाथरस कांड'? लखीमपुर में लटके मिले दो बहनों के शव, विपक्ष आक्रामक

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की मौजूदा विधानसभा में कुल 47 महिला सदस्य हैं. उनमें से सत्तारूढ़ भाजपा की 29, मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की 14, अपना दल-सोनेलाल की तीन और कांग्रेस की एक महिला विधायक है. राज्य विधान मंडल का मानसून सत्र सोमवार 19 सितंबर को शुरू होगा और इसके 23 सितंबर तक चलने का कार्यक्रम है.

पढ़ें- लखनऊ में उपद्रवी ने तोड़ी हनुमान जी की मूर्ति, टीका लगाकर मंदिर में किया था प्रवेश

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement