Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Tunnel Rescue: पीएम मोदी ने लिया मजदूरों का हाल, सीएम धामी आज सौंपेंगे 1 लाख का चेक 

Uttarkashi Rescue News: उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. सीएम पुष्कर धामी ने सभी मजदूरों से मुलाकात की. जानें अब तक क्या कुछ हुआ. 

Uttarakhand Tunnel Rescue: पीएम मोदी ने लिया मजदूरों का हाल, सीएम धामी आज सौंपेंगे 1 लाख का चेक 

Uttarakhand Tunnel Rescue

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड सुरंग हादसे में आखिरकार 17 दिनों की जद्दोजहद के बाद मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मंगलवार को सभी मजदूरों का रेस्क्यू हो गया और उन्हें अस्पताल में भेजा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद सबका हाल लिया जबकि सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह सुरंग के बाहर मौजूद थे. देश भर में मजदूरों के लिए प्रार्थना हो रही थी और 17 दिनों बाद 41 लोगों के परिवार ने राहत की सास ली है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार को राज्य सरकार की ओर से रेस्क्यू किए गए सभी 41 मजदूरों को 1 लाख का चेक सौंपा जाएगा. उनके घर जाने की भी व्यवस्था की जाएगी. 5 प्वाइंट में जानें अब तक क्या हुआ.

पीएम मोदी ने मजदूरों से की बात 
पीएम मोदी ने सिलक्यारा सुरंग हादसे से बाहर निकाले गए मजदूरों से बात की और उनके हौसले की तारीफ करते हुए कहा कि आपने अपने जीवट से मुश्किल बाधा पार की है. पूरा देश आपके सुरक्षित लौटने की प्रार्थना कर रहा था और आज आखिरकार वह मंगलकारी खबर हम तक पहुंच गई. पीएम मोदी ने रेस्क्यू में जुटी टीम को भी इस कठिन ऑपरेशन को पूरा करने के लिए बधाई दी है.

यह भी पढ़ें: Uttarkashi tunnel rescue: 17 दिन बाद मिली नई जिंदगी, उत्तरकाशी टनल से निकाले गए सभी 41 मजदूर

CM पुष्कर धामी आज सौंपेंगे मजदूरों को चेक 
राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से सभी मजदूरों को 1 लाख रुपये का चेक दिया जाएगा. इसके अलावा, जिस कंपनी के लिए काम कर रहे थे उन्हें भी कुछ दिनों के लिए सवैतनिक अवकाश पर मजदूरों को घर जाने के लिए छुट्टी देने का अनुरोध किया गया है. राज्य से बाहर के जो मजदूर घर जाना चाहते हैं, अगर वह मांग करेंगे तो उनके जाने की व्यवस्था की जाएगी.

बाबा बौखनाग का मंदिर बनेगा 
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बाबा बौखनाग का मंदिर भी बनाया जाएगा. इसके लिए काम शुरू हो गया है. उत्तराखंड में बाबा बौखनाग की बहुत मान्यता है और यह आम लोगों की इच्छा है जिसे हम पूरा करेंगे. मंदिर निर्माण का काम भी शुरू हो गया है. 

यह भी पढ़ें: 17 दिन बाद सुरंग से बाहर आते ही खिल उठे मजदूरों के चेहरे, देखें VIDEO

सभी मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया 
मंगलवार की शाम 41 मजदूरों को रेस्क्यू किया गया और सबके प्राथमिक स्वास्थ्य की जांच की गई है. सभी मजदूर स्वस्थ बताए जा रहे हैं लेकिन रेस्क्यू के बाद सबको फिलहाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है. माना जा रहा है कि 24 घंटे की निगरानी के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है.

इन टीमों ने संभाला था रेस्क्यू का काम 
एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ आईटीबीपी, बीआरओ, आपदा प्रबंधन विभाग और पुलिस की टीमों ने रेस्क्यू का काम संभाला था. बाद में भारतीय सेना भी ऑपरेशन में जुटी और आखिरकार लंबी जद्दोजहद क बाद 800 एमएम पाइप के जरिए मजदूरों को सुरंग से निकाला जा सका. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement