Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vande Bharat Express: अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, अगले महीने हो सकती है शुरुआत

Vande Bharat Train: भारतीय रेलवे ने हाल ही में देश की तीसरी और चौथी वंदे भारत ट्रेन क्रमश: गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए शुरू की हैं.

Vande Bharat Express: अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, अगले महीने हो सकती है शुरुआत

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लगातार अपनी सुविधाओं में इजाफा करता जा रहा है. भारतीय रेलवे इस महीने दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है. अब भारतीय रेलवे अगले महीने पांचवी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू कर सकता है. यह ट्रेन अगले महीने चेन्नई-बेंगलुरु और मैसुरु के बीच शुरू की जा सकती है.

भारतीय रेल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चेन्नई-बेंगलुरु और मैसुरु के बीच देश की पांचवीं वंदे भारत ट्रेन को 10 नवंबर को हरी झंडी दिखाए जाने की उम्मीद है. यह दक्षिण भारत में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी. चेन्नई-बेंगलुरु-मैसुरु रूट पर वंदे भारत के संचालन की शुरुआत के साथ दक्षिण ऊारत में भी इस ट्रेन की सेवाएं शुरू हो जाएंगी. चेन्नई-बेंगलुरु-मैसुरु रूट पर वंदे भारत ट्रेन करीब 482 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

पढ़ें- 'टक्कर मार' ट्रेन बनी वंदे भारत एक्सप्रेस, पहले भैंस अब गाय से टकराई

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने हाल ही में देश की तीसरी और चौथी वंदे भारत ट्रेन क्रमश: गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए शुरू की हैं. इन दोनों राज्यों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. कर्नाटक में अगले साल चुनाव होने वाले हैं. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. यह ट्रेन ऊना, चंडीगढ़ और नई दिल्ली के बीच यात्रा का समय कम कर देगी.

पढ़ें- Vande Bharat Express 2.0 की 8 खूबियां, PM मोदी ने भी किया आधा घंटा सफर

इनपुट- एजेंसी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement