Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vande Bharat Express: अब इस रूट पर शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन, पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Train: एक आम सुपरफास्ट ट्रेन यह नागुपर से बिलासपुर की दूरी तय करने में 7 घंटे का सफर लेती है जबकि वंदे भारत एक्सप्रेस 5.30 घंटे लेगी.

Vande Bharat Express: अब इस रूट पर शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन, पीएम दिखाएंगे हरी झंडी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू करने वाली है. इस ट्रेन का संचालन छतीसगढ़ के बिलासपुर से महाराष्ट्र के नागपुर के बीच करेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को रविवार को हरी झंडी दिखा सकते हैं.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेन का ट्रायल रन चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने के बाद इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में छह दिन गिया जाएगा. प्राप्त जानकारी के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस बिलासपुर से नागपुर के बीच का अंतर करीब साढ़े पांच घंटे में पूरा करेगी.

पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर का मजा होगा दोगुना, अब सोते हुए यात्रा कर सकेंगे लोग

एक अधिकारी ने बताया कि बिलासपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6.45 बजे चला करेगी और दोपहर में करीब 12.45 बजे नागपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन वापसी में नागपुर रेलवे स्टेशन से 2 बजे रवाना होगी और शाम को 7.35 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. वर्तमान में एक आम सुपरफास्ट ट्रेन यह नागुपर से बिलासपुर की दूरी तय करने में 7 घंटे का सफर लेती है जबकि वंदे भारत एक्सप्रेस साढ़े पांच घंटे लेगी.

कल पीएम जाएंगे नागपुर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर का दौरा करेंगे. पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के तहत 4,000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. PMO से मिली जानकारी के मुताबिक, नागपुर यात्रा के दौरान पीएम मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. वह नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे.

पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर का मजा होगा दोगुना, अब सोते हुए यात्रा कर सकेंगे लोग

PMO के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. स्थानीय प्रशासन की ओर से साझा संभावित यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री रविवार सुबह 9.40 बजे नई दिल्ली से नागपुर के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर शहर के रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

इनपुट- एजेंसी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement