Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का निधन, हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर खूब बटोरी थी चर्चा

Ved Pratap Vaidik: आतंकवादी हाफिज सईद से साल 2014 में मुलाकात करने वाले पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का निधन हो गया है.

वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का निधन, हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर खूब बटोरी थी चर्चा

Ved Pratap Vaidik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के जाने-माने पत्रकार रहे वेद प्रताप वैदिक (Ved Pratap Vaidik) का निधन हो गया है. वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर खूब चर्चा में रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक, 78 साल के वेद प्रताप बाथरूम में फिसल गए थे. वह देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों के लिए काम कर चुके थे. उम्र के इस पड़ाव पर भी वह समसामयिक मुद्दों पर लेख लिखा करते थे.

साल 2014 में पाकिस्तान गए वेद प्रताप वैदिक ने हाफिज सईद से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद भारत लौटे वेद प्रताप ने कहा था, 'हाफिज सईद ने मुझसे कहा कि अगर पीएम मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो वहां उनका जोरदार स्वागत नहीं होगा.' एक पाकिस्तान चैनल को दिए इंटरव्यू में वैदिक ने कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहें तो कश्मीर आजाद हो सकता है.

यह भी पढ़ें- भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को नहीं मिलेगा अतिरिक्त मुआवजा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

संसद के बारे में दिया था विवादित बयान
हाफिज सईद से मुलाकात की वजह से ही वेद प्रताप वैदिक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग उठी थी. इस पर वैदिक ने कहा था, 'मैं कभी डरा नहीं हूं और न किसी किसी से कोई समझौता किया है. दो सांसदों ने मेरी गिरफ्तारी की मांग की मांग की तो मैंने कहा कि दो नहीं 100 नहीं, 543 सांसद भी 'सर्वकुमति' से मेरी गिरफ्तारी का प्रस्ताव पारित करें और कहें कि मुझे फांसी पर चढ़ाओ तो मैं उस पूरी संसद पर थूकता हूं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement