Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vinesh Phogat के डिसक्वालिफाई किए जाने पर खेल मंत्री ने लोकसभा में दिया जवाब, विपक्ष का वॉक आउट

Sports Minister On Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के ओलंपिक से डिसक्वालिफाई होने के बाद पूरा देश सदमे में है. खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने इस पर लोकसभा में जवाब दिया है. 

Latest News
Vinesh Phogat के डिसक्वालिफाई किए जाने पर खेल मंत्री ने लोकसभा में दिया जवाब, विपक्ष का वॉक आउट

खेल मंत्री ने दिया विनेश फोगाट को जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) फाइनल मुकाबले में पदक के लिए उतरतीं उससे पहले ही 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया है. पूरा देश जहां गोल्ड की उम्मीद कर रहा था वहां से यह धाकड़ महिला पहलवान खाली हाथ लौटने वाली हैं. इस मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई है. लोकसभा में भी यह मुद्दा उठा और विपक्षी दलों (INDIA Alliance) ने सदन से वॉक आउट कर दिया. दूसरी ओर खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने इस पर जवाब दिया है. 

    विनेश फोगाट को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं दी गईं 
    विनेश फोगाट मामले पर बोलते हुए खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, ' सरकार ने विनेश फोगाट को ओलंपिक की तैयारी के लिए सभी जरूरी सुविधाएं और ट्रेनिंग उपलब्ध कराई है. उन्हें वर्ल्ड क्लास लेवल की सुविधाएं दी गई हैं. आईओए की प्रमुख पीटी उषा पेरिस में ही हैं और प्रधानमंत्री ने भी उनसे बात की है.' हालांकि, विपक्षी दलों ने इसमें साजिश की बात करते हुए सदन से वॉक आउट कर दिया है.


    यह भी पढ़ें: Open Letter: Disqualify हुईं तो क्या हुआ, Paris Olympic में Vinesh Phogat का प्रदर्शन किसी Gold से कम नहीं है!


    खेल मंत्री ने कहा कि विनेश फोगाट को सभी जरूरी सुविधाएं मिली हैं. सरकार की ओर से उन्हें ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए 70 लाख 45 हजार 775 रुपये की सहायता दी गई है. 7 अगस्त 2024 को, पेरिस के स्थानीय समयानुसार, 50 किग्रा महिला कुश्ती के लिए वजन का निर्धारण 07:15 - 07:30 किया गया था. विनेश का वजन 50 किलो 100 ग्राम पाया गया और इस वजह से उन्हें डिसक्वालिफाई घोषित किया गया है. 

    विपक्ष ने किया वॉक आउट 
    विनेश फोगाट के डिसक्वालिफाई किए जाने के बाद विपक्षी दलों के सांसदों ने लोकसभा से वॉक आउट किया है. बता दें कि पूर्व बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों में विनेश भी शामिल थीं. इस मुद्दे को लेकर सियासत इतनी बढ़ी कि आखिरकार बीजेपी ने बृजभूषण की जगह उनके बेटे को लोकसभा चुनाव में टिकट दिया.


    यह भी पढ़ें: Vinesh Phogat ने जान के खतरे के बावजूद मेडल के लिए घटाया था वजन, लेकिन...


    ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement
    Advertisement