Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

25% तक महंगी हुई एयरलाइन टिकट्स, Vistara ने निकाला सबका दिवाला

Vistara Crisis: एयरलाइंस कंपनी विस्तारा के मौजूदा संकट का असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है. छुट्टियों के सीजन में कई रूट पर विमान किराया 25 से 30 फीसदी तक बढ़ गया है.  

Latest News
25% तक महंगी हुई एयरलाइन टिकट्स, Vistara ने निकाला सबका दिवाला

विस्तारा संकट की वजह से बढा विमानों का किराया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) के मौजूदा संकट ने विमान यात्रियों की मुश्किल पहले से बढ़ा दी है. छुट्टियों के सीजन में विस्तारा संकट ने किराए में आग लगाने का काम किया है. कई रूट पर विमान किराए में 25 से 30 फीसदी तक का जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. विस्तारा एयरलाइंस फिलहाल 10 फीसदी फ्लाइट्स ही उड़ा रही है. अप्रैल के महीने में कई स्कूलों में सेशन ब्रेक होता है और गर्मी की छुट्टियों की वजह से विमानन कंपनियों के लिए यह कमाई का मौका होता है. हालांकि, विस्तारा एयरलाइंस में चल रही उठा-पटक की वजह से एयर टिकट कीमतों में भारी इजाफा हुआ है.  

विस्तारा एयरलाइंस में स्टाफ की भारी कमी
विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) को कमाई वाले महीने में तगड़ा झटका लगा है. पायलट और क्रू की कमी से जूझ रही विमानन कंपनी अपनी कुल क्षमता का 10 फीसदी ही ऑपरेट कर पा रही है.. विस्तारा एयरलाइंस इन दिनों सिर्फ 25 से 30 फ्लाइट्स ही रोजाना उड़ा पा रही है. बढ़ती मांग की वजह से विमान के किराए में 25 से 30 फीसदी तक की वृद्धि है. दूसरी एयरलाइंस ने अपने विमानों की संख्या बढ़ा दी है. 


यह भी पढ़ें: स्वाद लेकर खाते थे कैंटीन में समोसा, अंदर भरा था कंडोम-गुटखा, जानें क्या थी गंदी साजिश


इन रूट्स पर बढ़ा किराया 
बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, किराया कई रूट पर बहुत ज्यादा बढ़ा है. इसमें दिल्ली-गोवा, दिल्ली-कोच्चि, दिल्ली-जम्मू और दिल्ली-श्रीनगर रूट शामिल है. विस्तारा एयरलाइंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फिलहाल हम अपनी कुल क्षमता का 10 फीसदी परिचालन ही कर पा रहे हैं. हमें अपनी पूरी क्षमता के साथ ऑपरेट करने में अभी थोड़ा वक्त और लगेगा. 


यह भी पढ़ें: Eid al-Fitr 2024: पूरे भारत में 11 अप्रैल को, मगर इन दो राज्यों में आज मनाई जाएगी ईद  


गर्मी की छुट्टियों में घूमना हो सकता है महंगा 
एक निजी ट्रैवल कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च की तुलना में अप्रैल के पहले हफ्ते में किराए में 8 से 39 फीसदी तक का इजाफा कई रूट पर देखने को मिला है. ऐसे में गर्मी की छुट्टी में घूमने की प्लानिंग कर रहे लोगों का बजट बिगड़ सकता है. 1 से 7 अप्रैल के बीच किराए में मार्च के मुकाबले लगभग 39 फीसदी तक उछाल आया है. सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दिल्ली-बेंगलुरु रूट पर हुई है. इस रूट का किराया 39 फीसदी तक बढ़ा है. दिल्ली-श्रीनगर रूट का 30 फीसदी, दिल्ली-मुंबई का 12 फीसदी और मुंबई-दिल्ली की फ्लाइट्स लगभग 8 फीसदी महंगी हो चुकी है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement