Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली NCR में बारिश के बाद कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में सुबह-सुबह कोहरा छाया हुआ था. हालांकि कोहरा इतना नहीं था कि आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़े.

Weather Update: दिल्ली NCR में बारिश के बाद कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

बारिश के बाद कोहरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर में कई दिनों तक चला बारिश का दौर अब थम चुका है. चार दिनों तक लगातार हुई बारिश के आज दिल्ली एनसीआर में दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हुई. आज सुबह 6 बजे से ही ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली और गुरुग्राम के कई इलाकों में कोहरे की चादर छा गई. हालांकि दिन बढ़ने के साथ ही कई इलाकों में कोहरा कम होने की जानकारी मिली है. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए अनुमान में आज आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का आशंका जाहिर की गई है.

IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर के जेनामणि ने कहा कि राजधानी दिल्ली इस मौसम में पहली बार कोहरे की गवाह बनी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.

पढ़ें- Delhi Weather Update: आज शाम से बदल जाएगा राजधानी का मौसम, IMD ने दी ये जानकारी

एक IMD अधिकारी ने पहले कहा था कि लंबे समय तक बारिश के कारण भारी धुंध थी, जिससे हवा में नमी का स्तर बढ़ गया. अधिकारी के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता घटकर 600 मीटर और पालम मौसम केंद्र में घटकर 350 मीटर रह गई थी. हालांकि, सुबह नौ बजे पालम में और 10 बजे सफदरजंग में दृश्यता बढ़कर 2,100 मीटर तक हो गई. अधिकारी के मुताबिक, सुबह नौ बजे AQI 66 दर्ज किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में आता है.

पढ़ें- Delhi Rains: बारिश हुई जोरदार, थम गई NCR की रफ्तार, देखें PHOTOS

गुवाहाटी में अगले दो दिनों तक होगी बारिश
असम में अभी भी भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राजधानी राज्य में में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. राज्य के धेमाजी, लखीमपुर और डिब्रूगढ़ जिलों सोमवार को भारी बारिश हुई. राज्य में  बारिश की वजह से ब्रह्मपुत्र नदी जोरहाट जिले के नेमाटीघाट में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार तक राज्य के 21 जिलों में विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ छीटें पड़ने और बिजली चमकने के साथ बारिश होने के आसार हैं.

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement