Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: किन राज्यों में सताएगी लू की लपट, घर से निकलने से पहले जान लें ये अपडेट

पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्‍तर प्रदेश में बढ़ती गर्मी से लोग परेशान हैं. इस मौसम विभाग ने कई राज्यों में बूंदाबांदी और आंधी की संभावना जताई है.

Latest News
Weather Update: किन राज्यों में सताएगी लू की लपट, घर से निकलने से पहले जान लें ये अपडेट

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली समेत पूरे देश में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. कई राज्यों में लोग तपती गर्मी से परेशान हैं तो कई जगहों पर बारिश और बूंदाबांदी ने लोगों को राहत दी है. कुछ राज्यों को लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हीट-वेव अलर्ट जारी किया है तो वहीं जम्मू-कश्मीर (J&K), हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश, आंधी-तूफान आने का पूर्वानुमान जताया है. 

 IMD ने दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार को बूंदाबांदी की संभावना जताई है. तापमान में गिरावट होने के साथ धूलभरी आंधी चलने की भी आशंका है. इस दौरान हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से चल सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते वीकेंड के दौरान दिल्ली में बारिश होने की संभावना है, जिसके कारण अप्रैल के पूरे महीने में लू चलने  कोई आसार नहीं है. बारिश होने से तापमान भी सामान्य रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिलगी. 

किन राज्यों में लू करेगी परेशान 

कई राज्यों में चढ़ते तापमान के साथ तेज हवा ने लोगों को परेशान करना तेज कर दिया है. तमिलनाडु , पुडुचेरी और कराईकल में 18 से 19 अप्रैल 2024 के बीच हीट-वेव चलने का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि गंगा तट से लगते पश्चिम बंगाल में 18 अप्रैल को गर्म हवा के साथ हीट-वेव चलेगा. बिहार और  झारखंड में भी 19 से 21 अप्रैल के बीच प्रचंड गर्मी और हीट-वेव जैसी स्थिति रहने का पूर्वानुमान है. ओडिशा में 20 और 21 अप्रैल को हीट वेव की वजह से स्‍कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement