Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Report: अभी और सताएगी Delhi को गर्मी, UP-Bihar भी रहेंगे Heat Wave से कब तक बेहाल, IMD ने बताई तारीख

Weather Update: देशभर के तापमान की बात करें तो गुरुवार यानी कल बिहार के बक्सर में सबसे ज्यादा तापमान रहा था. वहां का तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, दार्जिलिंग और सिक्किम में जमकर बारिश हुई है.

Latest News
Weather Report: अभी और सताएगी Delhi को गर्मी, UP-Bihar भी रहेंगे Heat Wave से कब तक बेहाल, IMD ने बताई तारीख

Weather Update (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूरे भारत में गर्मी अपने खतरनाक स्वरूप में पहुंच चुका है. लोगों में इसको लेकर कोहराम मचा हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने भीषण गर्मी और चलने वाले लू के थपेड़ों को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से ये रेड अलर्ट बंगाल, बिहार, झारखंड जैसे राज्यों के लिए जारी किया गया है. IMD की रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि इन राज्यों के अधिकांश इलाकों में तापमान 45 से 47 डिग्री सेल्सियस तक रह सकती है. ये आशंका 14 से 17 जून तक की अवधि के लिए जताई गई है.  पंजाब, हरियाणा और दिल्ली को लेकर IMD की रिपोर्ट में भयानक लू चलने की बात कही गई है. वहीं, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और हिमाचल के इलाकों में तेज गर्म हवा बहने की आशंकाएं व्यक्त की गई है.

कहां रहा सबसे ज्यादा तापमान
देशभर के तापमान की बात करें तो गुरुवार यानी कल बिहार के बक्सर में रहा था. वहां का तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, दार्जिलिंग और सिक्किम में जमकर बारिश हुई है. इस मूसलाधार बारिश से बंगाल के उत्तरी इलाकों में जल-जमाव की स्थिति बन गई है. सिक्किम में बारिश से उत्पन्न परिस्थितियों से 6 लोगों की मृत्यु भी हो गई है. पंजाब में सबसे ज्यादा तापमान भटिंडा में दर्ज किया गया है. यहां का तापमान कल 47 डिग्री तक चला गया था. यूपी की बात करें तो वहां सबसे अधिक 46.6 डिग्री तापमान कानपुर में दर्ज की गई है.

दिल्ली में तेज गर्मी का टॉर्चर
दिल्लीवासियों को गुरुवार यानी कल भयानक गर्मी का सामना करना पड़ा है. यहां लोगों को भीषण गर्मी और हीटवेब के टॉर्चर को झेलना पड़ रहा है. वहां का तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. ये आंकड़ा सामान्य से 5 डिग्री अधिक है. पिछले दो हफ्तों में कल वहां सबसे ज्यादा गर्मी पड़ी है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री था. राष्ट्रीय राजधानी में  न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. दिल्ली के कई अलग-अलग क्षेत्रों का तापमान कल 47  डिग्री से ज्यादा रहा था. इस दौरान लू के थपेड़े बेहद खतरनाक स्तर पर बह रहे थे. आज का अनुमान है कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इस भीषण गर्मी की तपिश का सामना कर रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी भी है. मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी Weather Report में कहा गया है कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में 27 जून तक मानसून दस्तक देने वाला है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement