Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: Delhi-NCR में बारिश के बाद भी उमस ने किया परेशान, टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, जानें कैसा रहेगा आज मौसम

दिल्ली में बारिश का दौर शुरू हो गया है. हालांकि, बारिश होने का बाद भी लोगों को भीषण उमस से राहत नहीं मिल रही है. लोगों को बारिश के मौसम में भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.

Latest News
Weather Report: Delhi-NCR में बारिश के बाद भी उमस ने किया परेशान, टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, जानें कैसा रहेगा आज ��मौसम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर में देर से ही सही लेकिन बारिश का दौर शुरू हो चुका है. हालेंकि, बारिश होने के बाद भी लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिली है. बारिश के मौसम में भी लोग पसीना पसीना से तर-हो रहे हैं. हालात यह है कि जैसे ही कहीं बारिश होती है वहां कुछ घंटों के लिए उमस और गर्मी से राहत मिलती है, लेकिन बाद में उमस और ज्यादा बढ़ जाती है और लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है. 

उमस ने किया परेशान
दिल्ली में बारिश होने के बाद भी उमस और गर्मी है पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है. शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिस के बाद लोगों ने राहत की सांस ली,नलेकिन शनिवार को सुबह से ही दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में भयंकर उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. हालांकि, दोपहर के बाद कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई, जिससे कुछ देर के लिए राहत जरूर मिली, लेकिन कुछ देर बाद ही उमस ने परेशान करना शुरू कर दिया. मौसम विभाग ने बताया कि, भीषड़ गर्मी की वजह से धरती पूरी तरह से गर्म रहती है और बारिश होने से धरती से भाप उठती है और इसी भाप की वजह से उमस होती है. दिल्ली में जुलाई के महीने में उमस के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. इस कारण जुलाई के अंतिम सप्ताह में रविवार का दिन 12 सालों में ज्यादा गर्म रहा. 


ये भी पढ़ें-हाईटेंशन तार की चपेट में आने से झुलसे 22 कांवड़िएं, 1 की मौत, कई की हालत गंभीर


कैसा रहेगा आज मौसम 
सोमवार , 29 जुलाई को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन उसके बाद फिर से उमस बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की कमी आ सकती है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिल्ली में बिजली चमकने के साथ कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 अगस्त तक रिमझिम बारिश हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement