Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: Delhi-NCR में बारिश के आसार, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

देशभर में मानसून सक्रीय है. कई इलाकों में भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की आशंका जताई है.

Latest News
Weather Updates: Delhi-NCR में बारिश के आसार, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राष्ट्रीय राजधानी में बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. इस इसके साथ ही देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण जगह-जगह पर जलजमाव हो गया. इस कारण लोगों को कई परेशानियां उठानी पड़ीं. जलजमाव के साथ ही कई राज्यों में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है. 

कैसा रहेगा आज मौसम 
दिल्ली में आज भी बारिश होने के आसार हैं. हालांकि आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे लेकिन रोज के मुकाबले कम बारिश दर्ज की जा सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा सोमवार से लेकर 23 अगस्त तक लगभग ऐसा ही मौसम रहने वाला है. मौसम विभाग ने दिल्ली में 20 अगस्त के बाद भारी बारिश की संबावना जताई है. 


ये भी पढ़ें-बाइक सवार से छात्रा ने ली लिफ्ट, सुनसान रास्ते पर इस हालत में मिली  


यूपी-बिहार में जारी रहेगा बारिश का दौर 
मौसम विभाग ने यूपी के कई क्षेत्रों में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं कई इलाके ऐसे हैं जहां बारिश नहीं होगी. पश्चिम यूपी में आज बारिश नहीं होगी लेकिन पूर्वी यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजस्थान में भी बारिश नहीं होने की संभावना है. वहीं, बिहार में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बिहार के औरंगाबाद, बेगुसराय, जमुई, भागलपुर और मधुबनी समेत कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

पहाड़ी इलाकों में बारिश का कहर 
पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल प्रदेश में शनिवार रात को एक बार फिर बादल फट गया. इसके कारण हर तरफ पानी ही पानी नजर आया. कई इलाके जलमग्न हो गए. इसके साथ ही किन्नौर, शिमला और चंबा में लैंडस्लाइड के कारण कई सड़कें बंद हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 23 अगस्त तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement