Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Today: दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश, पढ़ें IMD का अपडेट

Weather Upadte: मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम और पश्चिमी मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. जिस वजह से देश के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है.

Weather Today: दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश, पढ़ें IMD ��का अपडेट

IMD Rain Update:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कुछ राज्यों में आज यानी 29 सितंबर को बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. जबकि कुछ हिस्सों में धूप परेशान कर सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार समेत करीब 18 राज्यों में बारिश होनी की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आज यानी 29 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है. इसी के साथ ओडिशा में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं. पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

यूपी-बिहार में मौसम का हाल
इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो सिक्किम, बिहार, गुजरात, विदर्भ, तमिलनाडु और दक्षिण पूर्व राजस्थान में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है.

इसे भी पढ़ें- Manipur Violence: कई दिनों की शांति के बाद फिर क्यों सुलगा मणिपुर? पढें इनसाइड स्टोरी

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में गुरुवार का दिन शुष्क एवं उमस भरा रहा और अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो समान्य से एक डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री कम 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्राप्त आंकड़े के अनुसार, दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 137 रहा. दिल्ली एरिया में आज आशिंक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं.

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना 
मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर बन रहे निम्न दबाव के क्षेत्र से गांगेय पश्चिम बंगाल में आगामी सप्ताहांत के दौरान भारी बारिश की संभावना है. उसने बताया कि बंगाल की खाड़ी के पूर्वीमध्य और उससे सटे उत्तरपूर्वी इलाके में शुक्रवार तक निम्न दाब का क्षेत्र बनने की संभावना है और उसके बाद उत्तरी ओडिशा और गांगेय पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ने की संभावना है. मौसम की इस स्थिति से 29 और 30 सितंबर को गांगेय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है. उसने बताया कि उत्तरी ओडिशा में भी 29 सितंबर से एक अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement