Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में कब खत्म होगा शीतलहर का प्रकोप, IMD ने जताया कोहरे का अनुमान, जानें मौसम का पूरा हाल

Delhi NCR Weather Report: IMD का अनुमान है कि दो दिनों की बारिश के बाद अभी दिल्ली एनसीआर में ठंड जारी रह सकती है.

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में कब खत्म होगा शीतलहर का प्रकोप, IMD ने जताया कोहरे का अनुमान, जानें मौसम का पूरा हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दो दिनों की हल्की फुल्की बारिश और तेज हवाओं के बाद उम्मीद थी कि दिल्ली का मौसम साफ रहेगा लेकिन इन सबके बीच एक बार फिर दिल्ली में ठंड बढ़ी है. धूप निकलने के बावजूद बदली के मौसम के चलते लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास हो रहा है और शाम से लेकर रात में अभी-भी शीतलहर आम जनमानस को झटका दे रही है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर के ताजा मौसम अनुमानों में वैसे तो मौसम के साफ रहने की उम्मीद जताई गई है लेकिन यह भी कहा गया है कि दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रात के समय कोहरे की छटा रह सकती है. इतना ही नहीं, बारिश भी अचानक दस्तक दे सकती है जो कि ठंड में बढ़ोतरी का कारण बन सकती है. 

दिल्ली एनसीआर के  (IMD) के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा था . IMD का अमुमान है कि अभी इलाके में ज्यादा कोई बड़े मौसम के बदलाव की संभावनाएं नहीं हैं और उत्तर-पश्चिम भारत में 2 फरवरी तक ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है. 

पढ़ें- Maharashtra News: टीचर ने क्लास में छात्राओं के साथ किया ऐसा गंदा काम, भुगतनी पड़ गई ये सजा

ज्यादा नहीं पड़ेगी ठंड

हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अब कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी. अब मीठी ठंड पड़ने के साथ तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखी जाएगी. आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जो कि लोगों के लिए दिन को तो आरामदायक बनाएगा लेकिन रात में लोगों को ठंड से बचकर रहने की आवश्यकता होगी. 

झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग, 14 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

बारिश और बर्फबारी का है अनुमान

इसके अलावा पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में हल्की बारिश (Weather Update) और बर्फबारी की संभावनाएं जताई गईं हैं. उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में भी बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा पूरे उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement