Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Today: दिल्ली में बरसेंगे बादल, ओडिशा, MP-छत्तीसगढ़ के लिए अलर्ट, जानें IMD का अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो मानसून अब धीरे-धीरे देश से विदाई ले रहा है. लेकिन अगले 15 दिन में कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

Weather Today: दिल्ली में बरसेंगे बादल, ओडिशा, MP-छत्तीसगढ़ के लिए अलर्ट, जानें IMD का अपडेट

Delhi NCR UP Bihar Weather Update Rain Hindi News 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में पिछले बीते हफ्ते से मौसम का मिजाज बदल गया है. उमसभरी गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है. लेकिन दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी की वजह से थोड़ी गर्मी बढ़ गई है. राजधानी में बुधवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक था. हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आसमान में बादल छाए रहने और बाद में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान व्यक्त किया है.

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है. आईएमडी ने आज यानी 13 सितंबर से दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली-एनसीआर में आज से बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. अगले तीन-चार दिन तक बारिश के होने की संभावना है. अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 35 डिग्री रह सकता है.

ओडिशा में मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, छत्तीगढ ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना तेलंगाना में भारी बारिश होने के आसार हैं. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के साथ ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होगी. आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र अगले 24 घंटों में और तीव्र होने की संभावना है और इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र हिंसा पर जारी  किए निर्देश, मनोज जरांगे के अनशन से भड़की हिंसा?

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश
राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. वहीं विभाग ने प्रदेश के कई संभागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा एवं उदयपुर संभाग के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. जयपुर मौसम के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिनों के दौरान मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि 15-16-17 सितंबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

यूपी में बारिश का कहर
उत्तर प्रदेश में बारिश इस कदर कहर बरपा रही है कि अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है. जिसकी वजह से सोमवार को स्कूल बंद करने पड़े थे. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 17 सितंबर तक हल्की बारिश देखी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement