Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, UP-बिहार में बारिश का अलर्ट, जानें IMD का अपडेट

Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में 14 फरवरी को बारिश हो सकती है.

Latest News
Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, UP-बिहार में बारिश का अलर्ट, जानें IMD का अपडेट

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से भले ही राहत मिल गई हो, लेकिन मौसम ने आंख-मिचौली खेल खेलना शुरू कर दिया है. सुबह-सुबह ठंड महसूस हो रही है तो दिन में धूप निकल जाती है. वहीं वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण कई राज्यों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में आज यानी 14 फरवरी को बारिश हो सकती है.

दिल्ली में बुधवार सुबह पारा 9.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और शहर के कुछ हिस्सों में थोड़ी धुंध छा गई. अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल सकता है. बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की बौछारें हो सकती हैं. इस हफ्ते दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने का अनुमान है.

माना जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में 19 फरवरी के बाद आसमान पूरी तरह साफ होंगे और तापमान में बढ़ोतरी होगी.  दिल्ली में बुधवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 356 दर्ज किया गया. शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट
IMD अनुसार, यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. कुछ जगह बिजली भी गिर सकती है. पहाड़ी इलाकों हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी पड़ने की संभावना है. 

मौसम की जानकारी देने वाली स्काइमेट वेदर के मुताबिक, बिहार के कुछ हिस्सों में आज हल्की वर्षा होने की संभावना है. मंगलवार को भी बारिश हुई. कुछ जगह छिपुट ओलावृष्टि की संभावना है. मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में भी बारिश हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement