Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई है.  

Weather Update: दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी जारी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर भारत में कड़ाके ठंड जारी है. दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार और राजस्थान में लोग शीतलहर और गलन से परेशान हैं. मौसम विभाग का कहना है कि 20 जनवरी के बाद लोगों को इससे राहत मिलनी शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ आज पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने से मौसम में बदलाव आएगा. वहीं एक और विक्षोभ 20 जनवरी को पश्चिमी हिमालय पहुंचेगा. इससे ना सिर्फ तापमान में वृद्धि होगी बल्कि बारिश की भी संभावना है. 

बारिश से फिर बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग का कहना है कि 23-24 जनवरी को दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है. इससे तापमान में फिर गिरावट देखने को मिलेगी. विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइनस 11.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं राजधानी दिल्ली में इस जनवरी में 8वीं बार शीत लहर की स्थिति बन गई है. राजस्थान के सीकर, चूरु और करौली इलाके में न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री से नीचे पहुंच गया है. वहां पर रात का न्यूनतम तापमान माइनस 2.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़ेंः 'ये निर्णय मुश्किल, पर जरूरी है', पढ़ें माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला ने Layoff ईमेल में कर्मचारियों से क्या कहा

24 घंटे के लिए अलर्ट जारी
मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर (Weather Update) से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति बन सकती है. वहीं दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी शीत लहर चल सकती है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में ठंड को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के अलर्ट के अनुसार चंबल संभाग के रायसेन, रतलाम, उमरिया, रीवा छतरपुर, जबलपुर, ग्वालियर और दतिया जिले में शीत लहर चलने के आसार हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement