Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, दिल्ली-NCR में बारिश से साफ हुई हवा, जानिए अगले 7 दिनों का हाल

Weather Update: दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में उच्चतम तापमान 39.8 डिग्री मापी गई है. वहीं, न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री है. रविवार यानी कल पालम मौसम केंद्र में सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई. वहां 6.9 मिमी बारिश मापी गई है.

Latest News
Weather Update: मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, दिल्ली-NCR में बारिश से साफ हुई हवा, जानिए अग��ले 7 दिनों का हाल

Weather Update today (AI Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Weather Update: इस बार भीषण गर्मी (Extreme Heat) का मौसम काफी लंबे समय तक खिंच गया है. लोगों को करीब दो महीने तक झुलसा देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ा है. जनता इस तपिश भरी गर्मी से काफी परेशानियों से दो-चार होना पड़ा है. खासकर देश के उत्तरी हिस्से के इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहे हैं. इनमें दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, एमपी, झारखंड शामिल हैं. हालांकि मौसम अब करवट बदल रहा है. कई प्रदेशों में मानसून (Mansoon) की आमद हो चुकी है. कहीं, हल्की तो कहीं झमाझम बारिश का नजारा देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस हफ्ते गर्मी की मार झेल रहे देश के कई उत्तरी राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. 25 से 27 जून के बीच इसकी शुरुआत हो सकती है. वहीं, स्काईमेट की रिपोट के मुताबिक 27 से 30 जून के बीच मानसून पूरी तरह से उत्तर भारत में एंट्री करेगा. 

दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक
दिल्ली की बात करें तो सफदरजंग मौसम केंद्र में उच्चतम तापमान 39.8 डिग्री मापी गई है. वहीं, न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री है. रविवार यानी कल पालम मौसम केंद्र में सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई. वहां 6.9 मिमी बारिश मापी गई है. आयानगर की बात करें तो वहां 1.2 मिमी बारिश मापी गई है. वहीं, सफदरजंग में ये आंकड़ा 0.6 मिमी का रहा. IMD के मुताबिक इस हफ्ते मौसम कई अलग-अलग रंगों में दिख सकता है. बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर के वातावरण में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. हवा भी पहले से बेहतर हो गई है, और पहले से साफ नजर आ रही है.

दिल्ली की हवा हुई साफ
दिल्ली में मानसून की आमद से यहां के तापमान में गिरावट आई है. मौसम कतई खुशनुमा बना हुआ है. लोग राहत और खुश महसूस कर रहे हैं. इससे यहां के प्रदूषित हवा भी साफ हुई है. हवा में मैजूद दूषित कणों में भी कमी आई है. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि रविवार को दिल्ली का एवरेज एयर क्वालिटी सूचकांक (AQI) 148 अंक के साथ है. हवा का ये लेवल मध्यम श्रेणी में आता है. 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement