Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी, IMD ने बताया कब से मिलेगी राहत

Weather News: देश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी, IMD ने बताया कब से मिलेगी राहत

दिल्ली-एनसीआर में ठंड फिर बढ़ेगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में ठंड का कहर जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी से उत्तरभारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा (Dense Fog) पड़ रहा है. दिल्ली में आज का तापमान 2  डिग्री के करीब बना हुआ है. हालांकि राहत की बात यह है कि मौसम विभाग ने 10 जनवरी के बाद लोगों को सर्दी से थोड़ी राहतम मिलने की संभावना जताई है.   

साल का सबसे सर्द दिन रहा
मौसम विभाग के मुताबिक सर्दी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. दिल्ली के सफदरजंग इलाक में 1.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. यह इस मौसम का सबसे कम तापमान है. आईजीआई हवाईअड्डे पर देर रात 2.30 बजे से सुबह 11.30 बजे तक घना कोहरा बना रहा, जो इस मौसम का सबसे लंबा कोहरा है.

ये भी पढ़ेंः बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से हुई पत्थरबाजी, बोलपुर स्टेशन पर रोकनी पड़ गई ट्रेन  

इन राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी
कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में रेड अलर्ट और राजस्थान, बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. लोगों को शीतलहर के साथ ही घना कोहरा भी परेशान करेगा. मौसम विभाग का कहना है कि लोगों को 10 जनवरी की रात से ठंड से थोड़ी राहत मिलने लगेगी. 
  
दिल्ली में बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां
सर्दी के कारण दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियां 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. पहले 9 जनवरी से स्कूल खुलने थे लेकिन सरकार ने इसे 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. देर रात शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement