Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Update: Delhi-UP समेत इन राज्यों को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, जानें IMD का नया अलर्ट

Rain Update: भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है. Delhi-UP समेत कई राज्यों में गर्मी ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अपडेट दिया है .

Latest News
Weather Update: Delhi-UP समेत इन राज्यों को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, जानें IMD का नया अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में गर्मी का सितम जारी है. भीषण गर्मी में अब कूलर और एसी ने भी काम करना बंद कर दिया है. इसी बीच IMD ने कई राज्यों में बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग का मानना है कि शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से तापमान में गिरावट हो सकती है और भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है.

कब होगी बारिश?
अरब सागर से चलने वाली हवाएं दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत की तपती धरती के लिए राहत लेकर आने वाली हैं. मौसम विभाग का मामना है कि शनिवार और शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश हो सकती है. इस दौरान मानसून तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा है और शुक्रवार को उत्तर-पूर्व के सभी राज्यों में छा गया. अगले पांच दिनों तक इस हिस्से में भारी बारिश जारी रह सकती है. 


ये भी पढ़ें-लू के बीच जानलेवा बनी चुनाव ड्यूटी, मिर्जापुर में होमगार्ड के 6 जवानों की मौत  


राजस्थान में भी बदला मौसम
मौसम विभाग का अनुमान है कि दक्षिण-पूर्व में मानसून के आगमन एवं उत्तर-पश्चिम में अरब सागर की नमी युक्त हवा एवं बारिश के असर से पूरे देश के तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट आ सकती है. राजस्थान में मौसम अचानक मौसम बदल रहा है. शुक्रवार को भी उत्तर-पूर्वी राजस्थान एवं हरियाणा के पश्चिमी हिस्से में आंधी के साथ बारिश हुई.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को हरियाणा के साथ पंजाब, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही राजस्थान के जयपुर और भरतपुर में 40-50 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चल सकती है. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement