Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Heat Wave के बीच मौसम ने ली सुहानी करवट, जानिए आज किन शहरों में होगी बारिश

Delhi-NCR में बुधवार शाम को अचानक मौसम बदल गया. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. IMD के अनुसार आज भी कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

Latest News
Weather Update: Heat Wave के बीच मौसम ने ली सुहानी करवट, जानिए आज किन शहरों में होगी बारिश

Rain Alert 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rain In Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और हीटवेव ने सबको परेशान कर दिया. बीते दिनों तापमान 50 डिग्री से ऊपर भी पहुंच गया था. चिलचिलाती गर्मी से लोगों की मौत भी हो गई. हालांकि बुधवार रात राजधानी के कई इलाकों में बारिश की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. अचानक मौसम की सुहानी करवट से दिल्लीवासियों को काफी राहत मिली है. 

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार 6 जून को दिल्ली के कुछ इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. IMD के अनुसार आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों समेत आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान पूरे दिल्ली और एनसीआर समेत गन्नौर, खरखौदा (हरियाणा) सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौटी, स्याना, संभल, अतरौली (यूपी) के आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. 


ये भी पढ़ें-तीसरी बार मोदी सरकार, सर्वसम्मति से NDA के नेता चुने गए PM Modi


 

बारिश के बाद सताएगी लू
दिल्ली में हल्की बारिश की वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, सिक्किम, असम और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश आशंका है. इसके साथ ही बिहार में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के भी कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि हल्की बारिश के बाद भी दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश में लू की स्थिति में कोई कमी नहीं आएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement