Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: मुंबई में आफत की बारिश, दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. आज भी तेज बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में भी बारिश के आसार हैं.

Weather Update: मुंबई में आफत की बारिश, दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली और एनसीआर में मानसून की पहली बारिश (First Monsoon Rain) के साथ ही गर्मी से छुटकारा मिल गया है. बीते दिन राजधानी समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में जमकर बारिश हुई. इसके साथ ही लोगों को धधकती गर्मी से राहत मिली. अधिकतर इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होती रही. शुक्रवार की सुबह भी हल्की फुहारों ने दिन का आगाज किया. इसके अलावा राज्य के 29 जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, मानसून आते ही उत्तर भारत से उमस भरी गर्मी का दौर खत्म हो गया है. दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. आज भी तेज बारिश का पूर्वानुमान है. पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में भी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा मौसम विभाभ ने  दिल्ली और आस-पास के इलाकों में चार जुलाई को भी आंधी-तूफान के साथ भारी बरसात की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें- Covid Update: एक्टिव केस एक लाख के पार, बीते 24 घंटे में 23 लोगों की मौत

बात अगर मुंबई की करें तो यहां भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को हुई मौसम की पहली भारी बारिश के कारण यहां के निचले इलाकों में जलजमाव देखा गया. कई जगहों पर लोगों को घुटने भर पानी से गुजरते देखा गया तो कई वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहे. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को शहर में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक  119.09 मिमी बारिश हुई, पश्चिमी उपनगरों में 78.69 मिमी और पूर्वी उपनगरों में 58.40 मिमी बारिश हुई. 

कैसा था पिछले साल का मानसून?
बता दें कि पिछले साल दिल्ली और आसपास के इलाकों में 13 जुलाई को मानसून पहुंचा था. कहा जाता है कि दिल्ली में मानसून आमतौर पर 28 जून तक पहुंच जाता है लेकिन 28 से 29 जून को जिस तरह भीषण उमस से लोगों का हाल बेहाल हुआ उसके बाद लोगों का बड़ी ही बेसबरी से इस बारिश का इंतजार था.

यह भी पढ़ें- Parvatasana: पीठ दर्द से हैं परेशान? यह आसन चुटकियों में दिलाएगा राहत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement