Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: आज भी बरसेगा पानी या बंद होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा मौसम

Weather Update in Hindi: मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर भारत के कई इलाकों में आज भी हल्की बारिश होगी. दिल्ली में भी बादल छाए रहेंगे.

Weather Update: आज भी बरसेगा पानी या बंद होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा मौसम

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जहां इस बार फरवरी के महीने में ही गर्मी शुरू हो गई थी वहीं मार्च के आखिर तक आते-आते बारिश होने लगी है. अचानक बारिश, ओले और तेज हवा की वजह से गेहूं की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है. शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. आगे आने वाले दिनों में बारिश होगी या नहीं, मौसम कैसा रहने वाला है और गर्मी कब से बढ़ेगी, इसके बारे में मौसम वैज्ञानिकों ने बड़ा अपडेट जारी किया है. इस बीच दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ और बादल छाए हुए हैं.

दरअसल, अफगानिस्तान और आसपास के इलाकों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है. वह धीरे-धीरे भारत की ओर बढ़ रहा है. दूसरी तरफ, पश्चिमी राजस्थान में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना गुआ है. साथ ही, ओडिशा, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ के अंदरूनी हिस्सों के अलावा रायलसीमा और झारखंड में निम्न वायु दाब वाला क्षेत्र बना हुआ है. ये सारे कारक मिलकर आने वाले दिनों में बारिश करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- करेंसी, नक्शा और झंडा, अमृतपाल ने कर रखी थी अलग खालिस्तान की पूरी तैयारी, जानें पूरी बात

कैसा रहेगा आज का मौसम?
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर में आज बादल को छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. वहीं, पंजाब, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों, असम, उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ दक्षिण के तमिलनाडु और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती हैं. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें- संसद सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार बोले Rahul Gandhi, जानें कही कितनी बड़ी बात

पिछले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है. कुछ इलाकों में तेज गरज के साथ ओले पड़ने की घटनाएं भी सामने आई हैं. लगभग तैयार हो चुकी गेहूं की फसलों पर इन दिनों ओले पड़ने से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है और गेहूं की फसल तबाह हो जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement