Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: पूरे देश में मानसूनी बारिश के बीच दिल्ली-NCR में सता रही उमस, जानिए आज के मौसम का हाल

देशभर में मानसूनी बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. लेकिन दिल्ली में अभी उमस का सितम देखने को मिल रहा है.

Latest News
Weather Update: पूरे देश में मानसूनी बारिश के बीच दिल्ली-NCR में सता रही उमस, जानिए आज के मौसम का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में भारी बारिश होने से मौसम का मिजाजा बदल चुका है. उत्तर प्रदेश में देरी से पहुंचा मानसून भी अब काफी राहत दे रहा है. प्रदेश के कई जिलों में घने बैदल छाए रहेंगे साथ ही भारी बारिश की आशंका भी जताई गई है. मानसून के इस मौसम में भी दिल्लीवासी उमस और गर्मी से जूझ रहे हैं. कम बारिश होने की वजह से तापमान भी तेजी से बढ़ रहा है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

जानिए कब मिलेगी दिल्ली को राहत 

राजधानी दिल्ली में बारिश अब हल्की ही रहेगी. हल्की बारिश की वजह से तापमान में इजाफे के साथ दिल्लीवासियों को उमस वाली गर्मी का सामना भी करना पड़ेगा. हालांकि, शुक्रवार को सुबह की शुरुआत कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के साथ हुई, लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, धूप निकली तो लोग उमस वाली गर्मी से परेशानी हो गए. दिल्ली में आज, शनिवार को बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही बिजली कड़क सकती है और आंधी भी आ सकती है. अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 7 से 11 जुलाई तक बारिश हल्की ही रहेगी.


ये भी पढ़ें-10 को कीर्ति, 26 को शौर्य चक्र... राष्ट्रपति ने देश के इन वीर सपूतों को किया सम्मानित  


देशभर में झमाझम बरसेगा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान में पांच जुलाई, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में पांच और छह जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राज्यस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में पांच से नौ जुलाई के बीच तेज बारिश हो सकती है. वहीं, पंजाब और पश्चिमी मध्य प्रदेश में पांच से सात जुलाई तक तेज बारिश होगी. मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement