Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: होली से पहले मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कहीं बारिश तो कहीं तेज हवाओं ने मचाया बवाल, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट के अनुसार अगले दो दिनों में कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

Weather Update: होली से पहले मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, कहीं बारिश तो कहीं तेज हवाओं ने मचाया बवाल, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में भी बदलेगा मौसम का मिजाज. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. पिछले कुछ दिनों से पारा लगातार उपर चढ़ता जा रहा है जिसके कारण लोग अभी से ही गर्मी से परेशान दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अभी पश्चिमी हिमालय में अचानक से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ ने लोगों को काफी राहत दे दी है. मौसम विभाग ने भी होली के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है जिसमें कई राज्यों में बारिश की संभावना चताई है. 

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट के अनुसार आज और कल गुजरात, दक्षिण मध्य प्रदेश, उत्तर महाराष्ट्र में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश में आज गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भी 7 मार्च तक आंधी और बारिश और पूर्वी मध्य मध्य प्रदेश में आज बारिश की संभावना जताई गई है. 

फसलों को पहुंच सकता है नुकसान

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर गुजरात और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाएं बनी हुई हैं और अब ये दक्षिण-पश्चिम राजस्थान की ओर शिफ्ट हो गया है. इसके कारण कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसाम विभाग के अनुसार इस बेमौसम बारिश से रबी की फसलों को नुकसान पहुंच सकता है इसलिए किसानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

इन जगहों पर भी हो सकती है बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी एक दो स्थानों पर बारिश और ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो सकती है जिसमें सिक्किम भी शामिल है. इसके अलावा तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, विदर्भ, पश्चिमी मध्य प्रदेश के भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी हल्के बारिश की संभावना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement