Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Weather Update: बिहार में झमाझम बारिश, UP में भी मानसून ने दी दस्तक, जानिए Delhi-NCR का हाल

Weather Update: मौसम विभाग (IMD) की तरफ से कहा गया है कि 25 जून तक देश के कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून का प्रभाव बना रहेगा. इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

Latest News
Weather Update: बिहार में झमाझम बारिश, UP में भी मानसून ने दी दस्तक, जानिए Delhi-NCR का हाल

Weather update delhi mumbai news 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश भर में लोग भीषण गर्मी (Extreme Heat) से परेशान चल रहे हैं. ऐसे में मानसून (Mansoon) आने की खबर लोगों को सुकून देती है. भारत के कई प्रदेशों में मानसून की आमद हो गई है. मौसम विभाग (IMD) की तरफ से कहा गया है कि 25 जून तक देश के कई राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून का प्रभाव बना रहेगा. इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. मानसून के लिए इन प्रदेशों में वायुमंडलीय परिस्थितियां अनुकूल हैं. बिहार की बात की जाए तो यहां बीते दो दिनों से अच्छी बारिश हुई है. खासकर कोसी और सीमांचल के क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है. 

दिल्ली-एनसीआर में कब होगी मानसून की एंट्री
इन राज्यों के बाद मानसून की एंट्री पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रास्ते दिल्ली-एनसीआर में होगी. इसके साथ ही उत्तरी राजस्थान और हरियाणा भी इसमें कवर हो जाएगा. स्काईमेट की रिपोर्ट में कहा गया है कि 27 से 30 जून के दरम्यान मानसून पूरी तरह से दिल्ली में प्रवेश करेगा. इस बीच हल्की-फुल्की बारिश (Rain) होती रह सकती है. इस दौरान आंधी भी चल सकती है. वहीं, तापमान (Temperature) संतुलित रहेगा.  


ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: दिल्ली जल संकट को लेकर राजनीति अपने चरम पर, आखिर क्या है इस समस्या की मूल जड़?


यूपी में आज होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आज लखनऊ सहित कई इलाकों में बरसात की शुरुआत हो जाएगी. उसके बाद ये कल यानी सोमवार को अपने पूरे रंग में आ जाएगी. आने वाले पूरे हफ्ते राज्य के पूर्वी इलाकों में मानसून पूरी तरह से पहुंच सकती है. राज्य में 25 जून से झमाझम बारिश होने की आसार हैं. आज भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी वर्षा देखी जा सकती है. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक उन इलाकों में आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, प्रयागराज, गाजीपुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, फतेहपुर, हमीरपुर, बांदा, झांसी, महोबा और ललितपुर शामिल हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement