Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में जारी है गर्मी का कहर, यूपी-बिहार का भी हाल बेहाल, जानिए नॉर्थ ईस्ट को लेकर मौसम विभाग ने क्या कहा

Weather Update: देश के कई इलाकों मॉनसून विदा ले चुका है. मॉनसून के इस आखिरी दौर में दिल्ली समेत यूपी के कई इलाकों में लोगों को धूप का सामना कर पड़ रहा है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में जारी है गर्मी का कहर, यूपी-बिहार का भी हाल बेहाल, जानिए नॉर्थ ईस्ट को लेकर मौसम विभाग ने क्या कह��ा

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों को छोड़कर बाकी सभी जगह मॉनसून ने अलविदा कह दिया है, लेकिन हैरानी की बात तो ये कि मॉनसून के जाते ही ठंडी का एहसास होना चाहिए था लेकिन इसके विपरीत लोगों को उमस सता रही है. दिल्ली-एनसीआर और यूपी में स्थिति ये है कि यहां चिलचिलाती धूप निकल रही है. वहीं नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज भी पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं देश के कुछ बचे हुए इलाकों में 2 से 3 तीन दिनों में मॉनसून विदा ले लेगा. मौसम विभाग ने कहा है कि आज राजधानी का आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी. इस वीकेंड दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री को पार कर चुका है.

दिल्ली और यूपी में गर्मी का कहर
इसी तरह यूपी और बिहार के लोग भी गर्मी से परेशान है. ऐसा कहा जाता है कि नवरात्रि से मौसम में हल्कि-हल्कि ठंडक आना शुरू हो  जाती है. मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों से विदा हो गया है. अगले दो से तीन दिनों में गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के हटने की उम्मीद है.

नॉर्थ ईस्ट में जारी चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार मेघालय में बहुत भारी बारिश देखने को मिली है. जबकि दक्षिण कर्नाटक में भी भारी बारिश दर्ज की गई है. वहीं दक्षिण कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा तमिलनाडु में भी कुछ जिलों और इलाकों में भी बारिश देखने को मिल सकती है.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement