Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR से लेकर UP-Bihar तक कैसा रहेगा आज का मौसम, बरसेगा बादल या सताएगी उमस?

कल यानी गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान (Temperature) 37 डिग्री तक जा पहुंचा था. हालांकि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कुछ इलाकों में कल हल्की बारिश (Rain) भी हुई थी.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR से लेकर UP-Bihar तक कैसा रहेगा आज का मौसम, बरसेगा बादल या सताएगी उमस?

Today Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मौसम मानसून का चल रहा है. देश के विभिन्न राज्यों में जबरदस्त बारिश हो रही है. वहीं ज्यादातर इलाकों में बारिश (Rain) के बाद उमस वाली गर्मी (Heat) की भी स्थिति बनी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां लोगों को उमस वाली गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है. लोगों को फिलहाल उमस से निजात मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग (IMD) की तरफ से कहा गया है कि तापमान में गिरावट आने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. कल यानी गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा पहुंचा था. हालांकि दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में कल हल्की बारिश भी हुई थी.

मौसम में हो सकता है बड़ा बदलाव
IMD की तरफ से बताया गया है कि इन दिनों दक्षिण गुजरात के कोस्टलाइन से लेकर केरल तक एक वायुमंडलीय दबाव बना हुआ है. इस दबाव के कारण कर्नाटक-केरल के कोस्टल एरिया में बारिश का सिलसिला जारी है. लगातार होने वाली इस बारिश को देखते हुए IMD की तरफ से इन प्रदेशों की कई जगहों को रेड अलर्ट जोन में रखा गया है. ये इलाके 18 जुलाई तक इसी जोन में बने रहेंगे. वहीं, 19 जुलाई यानी आज बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस बदलाव के तौर पर एक नया निम्न दबाव वाला मौसम बनने वाला है. इससे घटना से उत्तरी भारतीय राज्यों में जोरदार बारिश की संभावना है. ये मूसलाधार बारिश यूपी, बिहार, झारखंड ओडिशा, बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने के अनुमान हैं.


ये भी पढ़ें: 'पीछे नहीं आगे देखें, हमने अच्छा काम किया...' BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी  


 

अगले 24 घंटे के लिए कैसा रहेगा मौसम
आने वाले 24 घंटों में देश के पश्चिमी तटीय इलाकों की बात करें तो कोंकण, केरल, गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में बारिश होने की संभावना है. देश के मध्य में स्थित इलाकों की बात करें तो विदर्भ, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी एमपी, उत्तरी तेलंगाना और मराठवाड़ा के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश होने के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी इलाकों की बात करें तो यहां सिक्किम, उत्तर-पूर्वी राज्यों, उत्तराखंड, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल के कुछ इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम अनुपात में वर्षा हो सकती है. राजस्थान, पंजाब और हरियाणा की बात करें तो यहां हल्की बारिश हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement