Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: हिमाचल में आज भी भारी बारिश की संभावना, जानिए अन्य राज्यों का हाल

Rain Alert: देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शनिवार को हल्के बादल छाए रहेंगे. आइए आपको बताते हैं कि देश के अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहेगा.

Weather Update: हिमाचल में आज भी भारी बारिश की संभावना, जानिए अन्य राज्यों का हाल

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. भारी बारिश की वजह से राज्य की सभी नदियों में जल स्तर बढ़ गया है और बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है. आइए आपको बताते हैं कि देश के अन्य राज्यों में मौसम का क्या हाल है...

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में जल्द राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. प्रदेश में आज भी कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. शिमला मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के आठ जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही बताया गया है कि कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे और वहीं कुछ जगहों पर धूप निकलने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें: चंद्रमा पर कहां है शिव-शक्ति और तिरंगा पॉइंट? पीएम मोदी ने बताई जगह   

जानिए कैसा रहेगा दिल्ली का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शनिवार को हल्के बादल छाए रहेंगे. इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग में फिलहाल राजधानी में बारिश की संभावना नहीं जताई है.

ये भी पढ़ें: 'आपके धैर्य-परिश्रम को सैल्यूट' वैज्ञानिकों से मिलकर भर आई पीएम मोदी की आंखें

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, शनिवार को असम और मेघालय में जोरदार बारिश होने की संभावना है. वहीं, बिहार, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के भी कई लाखों में बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश में भी शनिवार को कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां के भी कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement