Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में टूटा 100 साल की गर्मी का रिकॉर्ड, पारा 49.9 डिग्री पहुंचा

Weather Update: दिल्ली में गर्मी का सितम बरपाना जारी है. मंगलवार को पारा 50 के करीब पहुंच गया. गर्मी ने पिछले 100 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

Latest News
Weather Update: दिल्ली में टूटा 100 साल की गर्मी का रिकॉर्ड, पारा 49.9 डिग्री पहुंचा

दिल्ली में गर्मी बरपा रही है कहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में गर्मी इस बार सारे रिकॉर्ड तोड़ने के मूड में है. मंगलवार में पारा 50 के करीब पहुंच गया है. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि आने वाले 3-4 दिनों तक लोगों को गर्मी और लू (Heat Wave) से राहत मिलने के आसार नहीं है. दिल्ली के मंगेशपुर में 49.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आसमान से आग बरस रही है.  राजस्थान के चूरू में तापमान 50.5 डिग्री तक पहुंच गया है. सुबह 9 बजे के बाद ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है और लोग घरों में बंद हो जा रहे हैं. 

दिल्ली में टूटा 100 सालों का रिकॉर्ड
गर्मी का सितम ऐसा है कि घरों में एसी और कूलर भी फेल होते दिख रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली (Delhi Heatwave) का औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा रहा है. मुंगेशपुर में सबसे ज्यादा 49.9 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. नजफगढ़ में 49.8, नरेला में 49.9, पीतमपुरा में 48.5 तापमान रिकॉर्ड किया गया है. 

भीषण तपिश से झुलसी दिल्ली

यह भी पढ़ें: Fire Safety में दिल्ली Fail, 5 महीने में हो चुकी हैं 55 मौतें


पूरा उत्तर भारत भीषण तपिश में झुलसा 
पूरे उत्तर भारत में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है. राजस्थान के चुरू और जैसलमेर में पारा 50 डिग्री पहुंच गया है. गर्मी की वजह से लोगों को जल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है. कोटा में 12 बजे से 3 बजे तक कोचिंग सेंटर बंद रखने का निर्देश दिया गया है. एनजीओ और सरकारी विभागों की ओर से लोगों के लिए सार्वजनिक जगहों पर पीने के लिए घड़े का इंतजाम किया गया है. 

यह भी पढ़ें: ED का दावा, 'केजरीवाल और विनोद चौहान सीधे मैसेज पर करते थे बात'  

अच्छी खबर यह है कि केरल में मानसून तय समय पर पहुंच सकता है और इसके लिए अनुकूल परिस्थितियां बनने लगी हैं. हालांकि, उत्तर भारत और दिल्ली-एनसीआर में लोगों को फिलहाल बारिश के लिए इंतजार करना होगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि जून के दूसरे सप्ताह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement