Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, Delhi-NCR समेत यूपी-बिहार में IMD का येलो अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट

दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी-बिहार में भी बारिश का दौर जारी है. वहीं, कई राज्यों के लिए बारिश अब आफत बन चुकी है.

Latest News
Weather Updates: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, Delhi-NCR समेत यूपी-बिहार में IMD का येलो अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सितंबर के महीने में भी मानसून सक्रिय नजर आ रहा है. कई राज्य बाढ़ की चपेट में तक आ गए हैं. बारिश ने कई राज्यों में तबाही मचा दी है. हिमाचल में बारिश की वजह से 47 सड़कें बंद कर दी गई हैं. साथ ही कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. मौसम विभाग ने बाढ़ की चेतावनी भी जारी कर दी है. वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली-यूपी समेत कुछ राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के आसार हैं. शनिवार को कई इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहाना बना रहा. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में येलोअलर्ट जारी किया है, इसके साथ ही आगे भी कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहने की आशंका जताई है. 


ये भी पढ़ें-तेलंगाना में बाढ़ के कहर में 29 की मौत, अगले दो दिन भी राहत के आसार नहीं   


हिमाचल में बारिश से तबाही
हिमाचल प्रदेश में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. भारी बारिश के कारण शनिवार को 47 सड़कें बंद करनी पड़ीं. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और आस-पास के इलाकों में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की है. बता दें, बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक कुल 157 लोगोंकी मौत हो चुकी है. 

जानें यूपी-बिहार का हाल
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार शाम से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना सहित प्रदेश के कई भागों में गरज-तड़क के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पटना सहित 18 जिलों में बारिश की आशंका जताई है. जबकि, भभुआ, गया, रोहतास, बक्सर, पूर्णिया में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement