Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Rain: पेड़ टूटे, सड़कें जाम-शॉर्ट सर्किट... मुंबई में भारी बारिश का कोहराम, 2 लोगों की मौत

​​​​​​​Weather Today: मौसम विभाग ने मुंबई में हो रही भारी बारिश को देखते हुए अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Mumbai Rain: पेड़ टूटे, सड़कें जाम-शॉर्ट सर्किट... मुंबई में भारी बारिश का कोहराम, 2 लोगों की मौत

 mumbai heavy rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई में शनिवार को मानसून पहुंच गया है. तेज आंधी के साथ भारी बारिश (Mumbai Heavy Rains)  हो रही है. जिससे काफी नुकसान हुआ है. मूसलाधार बारिश के चलते नाले में बह जाने से दो लोगों की मौत हो गई. साथ ही इस दौरान यातायात जाम, पेड़ गिरने और शॉर्ट सर्किट की घटनाएं भी सामने आईं. नगर निकाय और पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मौत की घटना गोवंडी में दोपहर में हुई. अग्निशमन विभाग और पुलिस के कर्मियों ने शवों को बाहर निकाल लिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

अधिकारियों के अनुसार, चेंबूर में दिनभर में 80.04 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि विक्रोली में 79.76 मिलीमीटर, सायन में 61.98 मिलीमीटर, घाटकोपर में 61.68 मिलीमीटर और माटुंगा में 61.25 मिलीमीटर बारिश हुई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा शाम को जारी एक बयान में कहा गया है कि बारिश के कारण 11 पेड़ गिर गए, जबकि रात 8 बजे तक शॉर्ट सर्किट की सात घटनाएं सामने आईं. बयान में कहा गया है कि महानगर के पूर्वी उपनगरों में 69.86 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि पश्चिमी उपनगरों में 73.57 मिलीमीटर बारिश हुई.

पुलिस ने बताया कि अंधेरी सबवे में पानी भर जाने के बाद यातायात को एसवी रोड की ओर मोड़ दिया गया, जबकि बीडी रोड, महालक्ष्मी मंदिर के आसपास और असल्फा, साकीनाका जंक्शन और वर्ली सीलिंक के पास गफ्फार खान रोड जैसे इलाकों में वाहन रेंगते दिखाई दिए. कुर्ला, सांताक्रूज़ और एसवी रोड पर भी ऐसी ही स्थिति देखी गई, जबकि दादर टीटी, सायन रोड, तिलक नगर और दहिसर सबवे से जलजमाव की सूचना मिली. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने लोगों से बारिश के बीच उचित सावधानी बरतने का आग्रह किया है.

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने कहा कि लगातार हो रही बारिश की संभावना को देखते हुए मुंबई में अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया जा रहा है. मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो रही है. हालांकि, मुंबई में मानसून का आगमन आमतौर पर 11 जून को आ जाता है. लेकिन इस बार देरी से आया है. आईएमडी ने कहा, ‘दक्षिणपश्चिम मॉनसून मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों, कर्नाटक, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में और आगे बढ़ गया है.’ 

इसे भी पढ़ें- Russia Wagner Rebel LIVE: रूस के एक और शहर पर कब्जा, मॉस्को से अब सिर्फ 500 किमी दूर वैगनर सेना

IMD ने कहा कि 'मॉनसून की उत्तरी सीमा (एनएलएम)' अब अलीबाग, सोलापुर, उदगीर, नागपुर (महाराष्ट्र में), मंडला, सोनभद्र, बक्सर, सिद्धार्थनगर, पंतनगर, बिजनौर, यमुनानगर, ऊना और द्रास से होकर गुजर रही है. आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिनों में महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार के शेष हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लद्दाख, चंडीगढ़, हरियाणा के कुछ और हिस्सों, दिल्ली, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी राजस्थान और पंजाब में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. (इनपुट-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement